Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर कोलकाता-अगरतला वाया ढाका, बस सेवा 28 अप्रैल से हो रही शुरू, अमलीजामा पहनाया जाना बाकी

कोरोना के कारण दो वर्षों से बंद थी बस सेवा किराया 2300 रुपये और 19 घंटे में सफर होगा पूरा। यह बस कोलकाता से ढाका होते हुए अगरतला और वहां से फिर ढाका होते हुए कोलकाता आवाजाही करेगी। इस बाबत सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

By Vijay KumarEdited By: Updated: Tue, 26 Apr 2022 06:29 PM (IST)
Hero Image
वैश्विक महामारी के कारण मार्च 2020 से इस मार्ग पर बस सेवा बंद थी।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाताः कोरोना वैश्विक महामारी के कारण बंद कोलकाता-अगरतला वाया बांग्लादेश की राजधानी ढाका अंतरराष्ट्रीय बस सेवा आखिरकार 28 अप्रैल यानी गुरुवार से फिर शुरू होने जा रही है। यह बस कोलकाता से ढाका होते हुए अगरतला और वहां से फिर ढाका होते हुए कोलकाता आवाजाही करेगी। इस बाबत सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

बस के यात्रियों के पास वैध पासपोर्ट और ट्रांजिट वीजा भी होना जरूरी

बताया गया है कि त्रिपुरा राज्य परिवहन निगम अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल (टीआरटीसी) कृष्णानगर से 40 सीट वाली एक बस सुबह 10 बजे चलेगी। कोलकाता के लिए रवाना होगी। इस बस सेवा के लिए टिकट की बिक्री मंगलवार से शुरू हो गई है। इस बस से यात्रा करने वाले यात्रियों के पास वैध पासपोर्ट और ट्रांजिट वीजा होना जरूरी है। यह सेवा शुक्रवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन उपलब्ध रहेगी और किराया 2,300 रुपये प्रति यात्री तय किया गया है।

वैश्विक महामारी के कारण मार्च 2020 से इस मार्ग पर बस सेवा बंद थी

अधिकारियों ने बताया कि यह बस करीब 19 घंटे में अगरतला से ढाका होते हुए कोलकाता पहुंचेगी और करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। गुवाहाटी के रास्ते दोनों गंतव्यों के बीच ट्रेन से सफर करने पर करीब 35 घंटे लगते हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ते हवाई किराए और लंबी दूरी की ट्रेन में टिकट की कमी के बीच अंतरराष्ट्रीय बस सेवा से लोगों को फायदा होगा। वैश्विक महामारी के कारण मार्च 2020 से इस मार्ग पर बस सेवा बंद थी।