Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता कांड: CM ममता के खिलाफ राष्ट्रपति और गृह मंत्री को पत्र, भाजपा ने पुलिस कमिश्नर पर भी उठाए सवाल

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी की घटना को लेकर कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल से राष्ट्रपति पुलिस पदक वापस लेने का अनुरोध किया। इस मामले में पुलिस आयुक्त के आचरण को शर्मनाक बताया है। सीबीआई इस मामले में तेजी से जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 05 Sep 2024 11:12 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने CM ममता के खिलाफ राष्ट्रपति और गृह मंत्री को पत्र लिखा। (File Photo)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल भाजपा की महासचिव और पूर्व सांसद लाकेट चटर्जी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ जांच की मांग करते हुए आरोप लगाया कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या एक संगठित अपराध है। वहीं नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। इसके साथी ही उन्होंने कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल से राष्ट्रपति पुलिस पदक वापस लेने का अनुरोध किया।

राष्ट्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी को पत्र

राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने टिप्पणी की कि बंगाल सरकार गलत से गलत की ओर जा रही है। पुलिस आयुक्त के खिलाफ पुरुलिया से भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने हैदराबाद की सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी को पत्र भेजा है। उन्होंने 1994 बैच के आईपीएस गोयल के व्यवहार के बारे में चिंता जताते हुए उन्हें अक्षम अधिकारी बताया है।

मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र लिखा

उन्होंने कार्यवाही में तेजी लाने के लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखा है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने भाजपा को 16 सितंबर तक कोलकाता में धरना देने की अनुमति दे दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी सीजेआइ को पत्र लिखकर पुलिस आयुक्त और बंगाल के डीजीपी को हटाने का अनुरोध किया है।

बंगाल सरकार से मिला पुरस्कार लौटाया

दक्षिण कांथी से भाजपा विधायक अरूप कुमार दास ने आरजी कर कांड के विरोध में बंगाल सरकार से मिला 'शिक्षा रत्न' पुरस्कार लौटा दिया है। जाने-माने विजुअल आर्टिस्ट सनातन डिंडा ने भी बंगाल सरकार द्वारा संचालित चारुकला पर्षद के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है।

महिलाओं की रक्षा न कर पाएं तो योजनाएं निरर्थक बांग्ला फिल्म अभिनेता व तृणमूल सांसद देव ने कहा कि अगर हम महिलाओं की रक्षा ही नहीं कर पाएं तो बंगाल सरकार की 'कन्याश्री' व 'रूपश्री' अथवा केंद्र सरकार की 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' जैसी योजनाओं का कोई अर्थ नहीं है।

टीएमसी सांसद काकोली घोष ने घटना का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए विपक्षी भाजपा और अन्य दलों की आलोचना की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हरियाणा में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए प्रवासी मजदूर साबिर मलिक की पत्नी शकीला सरदार मलिक को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दे दिया।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: ट्रेनी डॉक्टर ने अपनी डायरी में क्यों लिखी ऐसी बातें? CBI भी हैरान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर