Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल के अस्पतालों में नहीं थम रहा महिलाओं से यौन उत्पीड़न, एक के बाद एक मामले आ रहे सामने; लंबी है लिस्ट

Kolkata कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर पूरे देश में रोष है तो वहीं राज्य के अन्य अस्पतालों में अभी भी लगातार महिलाओं का यौन उत्पीड़न जारी है। राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों से कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां महिलाओं के साथ दुराचार किया गया। हावड़ा में जिला अस्पताल के एक लैब टेक्नीशियन पर किशोरी के यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
राज्यभर के कई अस्पतालों में सामने आए यौन उत्पीड़न के मामले। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर से दरिंदगी की घटना को लेकर पूरे बंगाल में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच राज्य के कई और सरकारी अस्पताल व प्राथमिक चिकित्सा क्षेत्र में यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं।

हावड़ा जिला अस्पताल के एक लैब टेक्नीशियन पर किशोरी के यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। वहीं वीरभूम जिले के इलमबाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक मरीज ने स्ट्रेचर पर लेटे-लेटे नर्स का यौन उत्पीड़न किया। इसके अलावा उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम इलाके में 10 साल की किशोरी के यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई है।

किशोरी के साथ लैब टेक्नीशियन ने किया दुराचार

सीने में दर्द की शिकायत लेकर हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती हुई एक किशोरी ने लैब टेक्नीशियन पर आरोप लगाया कि सिटी स्कैन के वक्त उसने उसका यौन उत्पीड़न किया। हावड़ा थाने की पुलिस ने शिकायत के आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल प्रशासन ने भी अपनी ओर से मामले की जांच शुरू की है। बताया गया है कि आरोपी की नियुक्ति ठेका आधार पर हुई थी।

वहीं इलमबाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार रात इलाज के लिए लाए मरीज ने नर्स का यौन उत्पीड़न किया। पीड़िता ने बताया कि वह मरीज को स्ट्रेचर से लाइन चढ़ाने के लिए ले जा रही थी, उसी वक्त मरीज ने उसे गलत तरीके से छुआ। उसने जब इसका विरोध किया तो मरीज ने उसे अपशब्द कहे। यह पूरी घटना मरीज के स्वजनों के सामने हुई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के घर में भीड़ ने की तोड़फोड़

दूसरी तरफ मध्यमग्राम के राजबाड़ी में किशोरी के यौन उत्पीड़न के आरोप में भीड़ ने एक स्थानीय पंचायत सदस्य के घर में तोड़फोड़ की। खबर पाकर पुलिस वहां पहुंची तो आक्रोशित लोगों की उससे भी झड़प हो गई। स्थिति को सामान्य करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। आंसू गैस के गोले भी दागे गए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर