Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder Case: बंगाल में नहीं थम रहा जूनियर डॉक्टरों का आक्रोश, आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाएं ठप

Kolkata Doctor Murder Case कोलकाता के RG Kar Medical College में ट्रेनी महिला डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या मामले में जूनियर डॉक्टरों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग के लिए सरकारी अस्पतालों में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को लगातार दसवें दिन भी काम बंद रखा जिससे पूरे पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप रहीं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 18 Aug 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
Kolkata Doctor Murder Case बंगाल में डॉक्टरों का आंदोलन जारी।

पीटीआई, कोलकाता। Kolkata Doctor Murder Case आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (RG Kar Medical College) में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग लगातार तेज होती जा रही है। न्याय के लिए सरकारी अस्पतालों में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को लगातार दसवें दिन भी काम बंद रखा, जिससे पूरे पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप रहीं।

पूरे राज्य में सेवाएं ठप

हालांकि, रविवार को सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद रहती है, इसलिए भीड़ कम है। जबकि, वरिष्ठ डॉक्टर आपातकालीन विभाग में मरीजों का इलाज करने के लिए मौजूद थे।

बहन को न्याय दिलाकर रहेंगे

एक आंदोलनकारी डॉक्टर ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 

हम स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित करने के पक्ष में नहीं हैं। हम मरीजों की समस्याओं को समझ सकते हैं, लेकिन हमारा विरोध इस संदर्भ में बहुत प्रासंगिक है, जब एक ऑन-ड्यूटी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की गई। क्या हम काम पर आते समय यही उम्मीद करते हैं? हम तब तक अपना विरोध जारी रखेंगे, जब तक हमारी बहन को न्याय नहीं मिल जाता और सरकार हमारे लिए पूरी सुरक्षा की व्यवस्था नहीं कर देती। 

जूनियर डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या

बता दें कि महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। अपराध में कथित संलिप्तता के लिए अगले दिन एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया था। संदेह जताया जा रहा है कि इसमें कई और लोग शामिल हैं। जूनियर डॉक्टर मांग (Justice for Kolkata doctor) कर रहे हैं कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए और पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए।

सीबीआई कर रही मामले की जांच

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया, जिसने 14 अगस्त को अपनी जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- स्थिति संभालने में नाकाम रहीं बंगाल की CM, इस्तीफा देना चाहिए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर