Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor मर्डर केस को लेकर TMC में रार! अपने ही सांसद ने ममता सरकार से पूछे सवाल तो कुणाल घोष ने जताया एतराज

कोलकाता रेप कांड पर सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी में ही फूट पड़ती दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस के मुखर नेता और राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर राय ने अब सीबीआइ से कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की है। सुखेंदु की इस मांग पर कुणाल घोष ने कड़ा एतराज जताया है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 18 Aug 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता रेप कांड पर ममता की पार्टी में रार।

जेएनएन, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना पर सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी में ही फूट पड़ती दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस के मुखर नेता और राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर राय ने अब सीबीआइ से कोलकाता के पुलिस कमिश्नर (सीपी) विनीत गोयल और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की है।

सुखेंदु की इस मांग पर कुणाल घोष ने एतराज जताया है।

टीएमसी सांसद ने सरकार से पूछे सवाल

टीएमसी सांसद ने शनिवार मध्यरात्रि में एक्स पर एक पोस्ट के जरिए यह मांग करते हुए कहा कि सीबीआइ को निष्पक्षता से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिरासत में लेकर पूछताछ इसलिए जरूरी है, ताकि पता चल सके कि महिला डाक्टर से दुष्कर्म व हत्या के बाद उसकी आत्महत्या की कहानी किसने और क्यों फैलाई। जहां से शव मिला था, उस हाल की दीवार क्यों गिराई गई। तीन दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया। ऐसे सैकड़ों सवाल हैं।

बता दें कि राय ने इससे पहले आरजी कर की घटना के खिलाफ 14 अगस्त की रात में महिलाओं के राज्यव्यापी धरने व विरोध प्रदर्शन का भी खुलकर समर्थन किया था। महिलाओं के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए वह धरने में भी शामिल हुए थे। उन्होंने साफ कहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए, इस भयावह घटना का सबको मिलकर विरोध करना होगा।

सांसद की मांग का पार्टी नेता ने किया कड़ा विरोध 

इधर, तृणमूल के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य द्वारा पुलिस आयुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कड़ा विरोध किया है। 

घोष ने राय के पोस्ट के जवाब में एक्स पर लिखा- मैं भी आरजी कर मामले में न्याय की मांग करता हूं। लेकिन पुलिस कमिश्नर (सीपी) के मामले में इस मांग का पुरजोर विरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने के बाद सीपी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है।

निजी तौर पर सीपी अपना काम कर रहे थे और जांच सकारात्मक दिशा में थी। इस तरह की पोस्ट दुर्भाग्यपूर्ण है, वह भी मेरे वरिष्ठ नेता की तरफ से।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor हत्या मामले पर TMC में बगावत! बंगाल सरकार से ममता के सांसद ने ही मांगा जवाब; सुसाइड की कहानी पर उठाए सवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर