Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: पीड़िता के शरीर पर 14 से ज्यादा चोट के निशान, रिपोर्ट में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे; पूर्व प्रिंसिपल पर गलत जानकारी देने का संदेह

कोलकाता की स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डा. संदीप घोष से सीबीआइ ने लगातार चौथे दिन पूछताछ की। देर रात तक समाचार लिखे जाने तक उनसे पूछताछ जारी थी। केंद्रीय एजेंसी डा.घोष से तीन दिनों में 37 घंटे पूछताछ कर चुकी है। पूर्व प्रिंसिपल के बयान में कुछ भी स्पष्ट नहीं था

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 20 Aug 2024 01:10 AM (IST)
Hero Image
पीड़िता के शरीर पर मिले कई जख्म (फोटो-जागरण)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डा. संदीप घोष से सीबीआइ ने सोमवार को लगातार चौथे दिन 13 घंटे पूछताछ की। जांच अधिकारियों ने चार दिनों में डा घोष से करीब 50 घंटे पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार पूर्व प्रिंसिपल गलत जानकारी दे रहे हैं। उनके बयान में विसंगतियां पाई गई हैं।

गवाहों के बयान से उनके बयान मेल नहीं खा रहे हैं। केंद्रीय एजेंसी ने डा. घोष के मोबाइल से कई तथ्य डिलीट किए जाने की भी आशंका जताई है। सीबीआइ ने घटना की रात प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ खाना खाने वाले आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के चार छात्रों से भी पूछताछ की औरर जानने की कोशिश की कि अस्पताल में उस रात क्या हुआ। सीबीआइ की टीम महिला चिकित्सक के घर भी पहुंची और करीबी दोस्तों से बातचीत की। टीम ने अपराध स्थल का भी फिर से निरीक्षण किया।

आरोपित का होगा पालीग्राफ टेस्ट

हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपित संजय राय का पालीग्राफ टेस्ट होगा। पालीग्राफ वह मशीन है, जिससे झूठ पकड़ा जाता है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक पालीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति कोर्ट से मिल गई है। टेस्ट कब होगा, इस बारे में जल्द तय किया जाएगा। इस बीच, सीबीआइ ने दिल्ली से आए सीएफएसएल अधिकारियों की मदद से संजय राय का मनोवैज्ञानिक परीक्षण किया है।

वारदात के पहले वेश्यालय गया था

कोलकाता की विभिन्न सडक़ों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेने के लिए सीबीआइ की टीम पुलिस मुख्यालय लाल बाजार भी गई। टीम को पता चला है कि वारदात के पहले आरोपित संजय राय एक वेश्यालय में भी गया था। एजेंसी वहां की सडक़ की सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा कर रही है।

पुलिस ने जल्दी अंतिम संस्कार करने को कहा था

कोलकाता से सटे जिस श्मशान घाट में पीड़िता का शवदाह गया था, उसके एक कर्मचारी का दावा है कि पुलिस ने जल्दी अंतिम संस्कार करने को कहा था। पुलिस का कहना है कि अंतिम संस्कार के दौरान भीड़ थी और इलाके में यातायात को लेकर समस्या न हो, इसीलिए अंतिम संस्कार जल्द कराने को कहा गया था।  

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म व गला घोंटकर हत्या का उल्लेख

महिला डाक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक बार फिर सामने आई है। इसमें डाक्टर के साथ यौन उत्पीडऩ के बाद गला घोंटकर व नाक-मुंह दबाकर हत्या किए जाने का उल्लेख है। पीड़िता के शरीर पर 14 से ज्यादा चोट के निशान पाए गए, जो गंभीर हमले की ओर इशारा करते हैं। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख है कि उसके जननांग में जबरदस्ती कुछ डाला गया था।

मृतका के फेफड़ों के साथ शरीर के कुछ अन्य हिस्सों में भी खून के थक्के जमे थे। पीड़िता के जननांग के भीतर की नली से एक सफेद गाढ़ा चिपचिपा तरल पदार्थ एकत्र किया गया है। इसका वजन 151 मिलीग्राम है। इसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के शरीर में हड्डी टूटने का कोई जिक्र नहीं है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर