Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor हत्या मामले पर TMC में बगावत! बंगाल सरकार से ममता के सांसद ने ही मांगा जवाब; सुसाइड की कहानी पर उठाए सवाल

Kolkata Doctor Murder Case आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले में बंगाल ही नहीं पूरे देश में उबाल आ रखा है। मामले में ममता सरकार पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। विपक्ष के साथ अब उनके खुद के नेता भी सरकार से सवाल कर रहे हैं। टीएमसी के ही राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर राय ने ममता सरकार पर कई सवाल दागे हैं।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:25 AM (IST)
Hero Image
Kolkata Doctor Murder Case टीएमसी में ही बगावत के सुर।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले (Kolkata Doctor Murder Case) में बंगाल ही नहीं पूरे देश में उबाल आ रखा है। मामले में ममता सरकार पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। विपक्ष के साथ अब उनके खुद के नेता भी सरकार से सवाल कर रहे हैं।

TMC सांसद ने उठाए सवाल

दरअरल, टीएमसी (TMC) के ही राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर राय ने ममता सरकार पर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने दो दिन पहले भी आरजी कर अस्पताल (RG Kar Medical College) के प्रिंसिपल संदीप घोष को हटाने में देरी पर सवाल उठाए थे। अब उन्होंने पुलिस कमिश्नर और पूर्व प्रिंसिपल को आड़े हाथ लिया है।

सुखेंदु बोले- आखिर सुसाइड की कहानी किसने फैलाई? 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सवाल उठाते हुए सुखेंदु ने कहा कि सीबीआई को कोलकाता हत्याकांड में निष्पक्षता से जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर और मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल को पहले को हिरासत में लेना चाहिए और फिर पूछताछ होनी चाहिए कि आखिर सुसाइड की कहानी किसने और क्यों रची।

— Sukhendu Sekhar Ray (@Sukhendusekhar) August 17, 2024

ममता सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं सुखेंदु

टीएमसी सांसद सुखेंदु लगातार ममता सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। उन्होंने 14 अगस्त को डॉक्टरों के प्रदर्शन का भी समर्थन किया था और कहा था कि बंगाल के लाखों परिवारों की तरह मेरी भी बेटी है और मैं इनका साथ देने वाला हूं। उन्होंने ये भी कहा था कि घटना ने इस बात को भी गलत ठहरा दिया है कि कोलकाता महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित है।

ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या

मामला 9 अगस्त का है जब महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। मामले में कथित संलिप्तता के लिए अगले दिन एक हेल्पर को गिरफ्तार किया गया था। संदेह जताया जा रहा है कि इसमें कई और लोग शामिल हैं। जूनियर डॉक्टर मांग (Justice for Kolkata doctor) कर रहे हैं कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए और पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। 

बता दें कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें - Kolkata Doctor Murder Case: बंगाल में नहीं थम रहा जूनियर डॉक्टरों का आक्रोश, आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाएं ठप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर