Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RG Kar protests: सीएम ममता से मुलाकात के बाद काम पर लौटेंगे डॉक्टर्स या नहीं? आंदोलनकारियों ने दिया जवाब

आरजी कर कांड में न्याय की मांग पर आंदोलन कर रहे जूनियर डाक्टरों की मांगों के आगे झुकते हुए ममता सरकार ने कोलकाता पुलिस आयुक्त डीसी नार्थ स्वास्थ्य सेवा निदेशक एवं चिकित्सा शिक्षा निदेशक को हटाने की घोषणा की है। सोमवार को जूनियर डाक्टरों के साथ अपने घर पर पांच घंटे तक चली बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में ममता ने यह घोषणा की।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 05:56 AM (IST)
Hero Image
सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद आंदोलनकारी डॉक्टरों ने दिया आंदोलन को लेकर अपडेट।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, कोलकाता। Kolkata Doctor Protest। आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों की मांगों के आगे सोमवार को बंगाल की ममता बनर्जी सरकार झुक गई।

जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक के बाद ममता सरकार ने कोलकाता पुलिस आयुक्त, उपायुक्त (उत्तर), स्वास्थ्य सेवा निदेशक एवं चिकित्सा शिक्षा निदेशक को हटाने की घोषणा की। उधर, डॉक्टरों ने कहा है कि आंदोलन अभी जारी रहेगा।

'काम बंद' और प्रदर्शन जारी रखेंगे डॉक्टर्स

बैठक के बाद आंदोलनरत डॉक्टरों ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनकी मांगों को लेकर उनसे किए गए सभी वादे पूरे नहीं करती हैं, तब तक वे अपना 'काम बंद' और प्रदर्शन जारी रखेंगे। आगे उन्होंने कहा कि हम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई का भी इंतजार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई के बाद वे एक बैठक करेंगे और अपने 'काम बंद' और प्रदर्शन पर फैसला लेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद निर्णय लेंगे। सोमवार को जूनियर डाक्टरों के साथ अपने घर पर दो घंटे तक चली बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में ममता ने अधिकारियों को हटाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल मंगलवार शाम चार बजे के बाद नए पुलिस आयुक्त को पदभार सौंप देंगे। इसके साथ ही ममता ने आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों से फिर काम पर लौटने की अपील की।

यह भी पढ़ें: जूनियर डॉक्टरों की मांगों के आगे झुकी ममता सरकार, कोलकाता पुलिस कमिश्नर और स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक की होगी छुट्टी