Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder Case: क्या बंगाल में लग सकता है राष्ट्रपति शासन? राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बताई अपनी राय

Kolkata Doctor Rape Murder Case बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस ने आर जी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार पर चिंता जाहिर की। वहीं उन्होंने इस घटना को लेकर ममता सरकार पर सवाल भी खड़े किए। राज्यपाल से जब पूछा गया कि क्या बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है तो उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने प्रतिक्रिया दी है।(फोटो सोर्स: फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के सरकारी आरजी कर अस्पताल में महिला चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या की घटना पर बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस (CV Anand Bose) ने चिंता जाहिर की। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि आरजी कर अस्पताल में जो कुछ हुआ वह बहुत ही परेशान करने वाला और चौंकाने वाला है।

सबूतों के साथ छेड़छाड़ के किए गए प्रवेश: राज्यपाल

राज्यपाल ने कहा कि पूरे देश के लोग इस घटना से निराश व गुस्से में हैं। एक न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में बोस ने कोलकाता पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने या सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया गया है। लोगों को यह भी लगता है कि उन्हें गुमराह करने का जानबूझकर प्रयास किया गया है ताकि यह आभास हो कि यह आत्महत्या थी।

क्या बंगाल में लग सकता है राष्ट्रपति शासन?  

बता दें कि शुक्रवार को एनडीटीवी से बातचीत करते हुए राज्यपाल आनंद बोस ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि "मांग तो मांग है। देखते हैं कि अब होना क्या है। राज्यपाल के रूप में मैं ऐसे मुद्दों पर सतर्क रहना चाहूंगा। संविधान में कई विकल्प हैं। मैं इस समय अपने विकल्प सुरक्षित रखता हूं। मैं सार्वजिनक रूप ये नहीं बताना चाहता कि भारत के संविधान के तहत मैं आगे क्या करने जा रहा हूं।"

— ANI (@ANI) August 15, 2024

लोग सिर्फ न्याय की मांग कर रहे: राज्यपाल 

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों द्वारा इस मामले को बहुत ही खराब तरीके से संभाला गया है। लोगों को सच जानने का हक है। राज्यपाल ने कहा कि उपद्रवियों द्वारा तोड़फोड़ की घटना के बाद मैं कल (गुरुवार को) मौके पर (आरजी कर अस्पताल) गया था। लोग सिर्फ न्याय की मांग कर रहे हैं। पूरा समाज उनके (पीड़िता व आंदोलकारियों) साथ हैं, हमें उन्हें न्याय देना होगा।

यह भी पढ़ें: 'पीड़िता के मां-बाप को किसने बताया ये सुसाइड है' ममता सरकार पर स्मृति ईरानी का फूटा गुस्सा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर