Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Murder Case: प्राइवेट पार्ट समेत 14 जगहों पर गंभीर चोटें, पीड़िता के साथ हुई कई बार बर्बरता; डरा देगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

Kolkata Doctor Rape Murder Case कोलकाता के मिडकल अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार की डिटेल्ड पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के शरीर पर 14 से ज्यादा चोट के निशान मिले। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतक के सिर गाल होंठ नाक दाहिना जबड़ा ठोड़ी गर्दन बायां हाथ बायां कंधा बायां घुटना टखना और प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान मिले हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 19 Aug 2024 11:48 AM (IST)
Hero Image
Kolkata Doctor Murder Case: आरोपी ने पीड़िता के शरीर के कई हिस्सों पर गंभीर रूप से हमले किए।(फोटो सोर्स: जागरण)

आईएएनएस, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार को लेकर देशभर में आक्रोश है। सभी लोग आरोपी संजय रॉय की कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं। इसी बीच पीड़िता की डिटेल्ड पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट पढ़कर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि 9 अगस्त की रात को आरोपी ने पीड़िता के साथ क्या हैविानियत की है।

आरोपी ने की बरबर्ता की सारी हदें पार

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के शरीर पर 14 से ज्यादा चोट के निशान थे।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतक के सिर, गाल, होंठ, नाक, दाहिना जबड़ा, ठोड़ी, गर्दन, बायां हाथ, बायां कंधा, बायां घुटना, टखना और प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान मिले हैं।

वहीं, शरीर के अंदरूनी हिस्सों में भी चोटें आई है।  फेफड़ों में रक्त के थक्के जम गए थे। जननांग के अंदर भी एक सफेद गाढ़ा चिपचिपा तरल पदार्थ मिले।

आरोपी ने कई बार पीड़िता का किया था यौन उत्पीड़न  

वहीं, आरोपी ने दोनों हाथों से गला घोंटकर पीड़िता की जान ले ली थी। रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने कई बार पीड़िता के साथ जबरदस्त यौन उत्पीड़न किए थे। रक्त और अन्य नमूने आगे के विश्लेषण के लिए भेजे गए हैं।

मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने पीड़िता को लेकर जो दावे किए वो रिपोर्ट के पोस्टमार्टम अनुरूप है।

डॉक्टरों का देशव्यापी हड़ताल जारी

बता दें कि इस घटना में अबतक सिर्फ एक व्यक्ति, संजय रॉय की गिरफ्तारी हुई है। सीबीआई मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष समेत कई लोगों से पूछताछ कर रही है। वहीं, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में रेजिंडेट डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। केंद्र सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग की जा रही है।  

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर आज मरीजों का इलाज करेंगे AIIMS के डॉक्टर्स; बंगाल गवर्नर ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर