Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में नहीं थम रहा विरोध प्रदर्शन, बीजेपी और कांग्रेस आज कोलकाता में निकालेगी रैली; TMC भी करेगी प्रोटेस्ट

Kolkata Doctor Murder Case ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार और राज्य में महिला की सुरक्षा को लेकर ममता सरकार के खिलाफ कोलकाता में आज भाजपा कांग्रेस रैली निकालने वाली है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने 29 अगस्त से विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। वही कांग्रेस आज कोलकाता में रैली निकालने की तैयारी में है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
महिला सुरक्षा को लेकर आज भी कोलकाता में विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।(फोटो सोर्स: एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर (Kolkata Doctor Rape Murder Case) के साथ हुई अत्याचार का मामले को लेकर सियासी घमासान जारी है। भाजपा, कांग्रेस लगातार ममता सरकार को घेरने में जुटी है।

क्या है बीजेपी का प्लान?

वहीं, बुधवार को भाजपा ने बंगाल बंद का एलान किया था। बंद के दौरान कई जगहों पर टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई थी। वहीं, गुरुवार (29 अगस्त) को भी भाजपा ममता सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन जारी रखेगी। भाजपा आज कोलकाता में प्रदर्शन करने जा रही है। पार्टी ने बताया कि धरना शांतिपूर्वक होगा।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने 29 अगस्त से विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता गुरुवार को एस्प्लेनेड वाई चैनल पर धरना देंगे। वहीं, 30 अगस्त को पार्टी की महिला इकाई, राज्य महिला आयोग कार्यालय का घेराव करेगी।

टीएमसी भी करेगी प्रदर्शन

एत तरफ जहां भाजपा ममता सरकार को घेरने की कोशिश में जुटी है। वहीं, तृणमूल की छात्र शाखा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि छात्र संघ अपराधियों के लिए मृत्युदंड की मांग करते हुए 30 अगस्त को हर कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन करने वाला है। 31 अगस्त को धरना और रैलियां आयोजित की जाएंगी जबकि एक सितंबर को छात्राएं सहित महिलाएं  आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले में आरोपी के लिए फांसी की सजा और मौजूदा कानूनों में संशोधन की मांग को लेकर पूरे दिन धरना देंगी।

कांग्रेस भी आज निकालेगी रैली

कांग्रेस भी आज कोलकाता में रैली निकालने की तैयारी में है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी आज कॉलेज स्क्वायर से श्याम बजार तक रैली निकालेंगे। कांग्रेस की यह रैली दोपहर 2 बजे निकलेगी। 

यह भी पढ़ें: 'मैं सनातनी हूं, भगवान शिव का भक्त हूं' नबन्ना प्रोटेस्ट में वाटर कैनन के सामने डटे रहने वाले बलराम बोस ने सुनाई आपबीती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर