Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Fire: कोलकाता के दमदम इलाके की झुग्गियों में भीषण आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर

महानगर के दमदम रोड इलाके के छाताकल क्षेत्र के मेला मैदान के निकट शनिवार सुबह भीषण आग लग जाने से 50 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक अधिकारी ने बताया कि प्लास्टिक से बनी इन झुग्गियों से धुंआ और लपटें उठती नजर आईं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 13 Apr 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता के दमदम इलाके की झुग्गियों में भीषण आग। (फोटो, एएनआई)

राज्य ब्यरो, कोलकाता। महानगर के दमदम रोड इलाके के छाताकल क्षेत्र के मेला मैदान के निकट शनिवार सुबह भीषण आग लग जाने से 50 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्लास्टिक और अन्य ज्वलनशील पदार्थों से बनी इन झुग्गियों से धुंआ और लपटें उठती नजर आईं तथा आग बुझाने के लिए आठ दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

संकरी गलियों की वजह से दमकल की गाड़ियों को परेशानी

संकरी गलियों के कारण अग्निशमन वाहनों को घटनास्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि आग की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

विधायक ने प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की

वहीं, घटनास्थल पर पहुंचे राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि अग्निशमन गाडियों को जिन स्थानों पर पहुंचने में दिक्कत होगी, वहां रोबोट को तैनात किया जाएगा। दमदम लोकसभा क्षेत्र से माकपा उम्मीदवार सुजन चक्रवर्ती भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सभी से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की।

ये भी पढ़ें: West Bengal: पहले बैशाख पर पश्चिम बंगाल दिवस मनाने में कोई बाधा नहीं है, चुनाव आयोग ने दी इजाजत; लेकिन लगाईं कुछ शर्तें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें