Move to Jagran APP

Kolkata: जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की संदिग्ध मौत मामले में दो और गिरफ्तारी, रैगिंग का लगा है आरोप

Jadavpur University जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। मामले में आज दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। छात्रों को 18 वर्षीय स्नातक छात्र की रैगिंग में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। स्वप्नदीप कुंडू की छात्रावास की बालकनी से गिरने के बाद मौत हो गई थी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 13 Aug 2023 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2023 12:30 PM (IST)
Jadavpur University जादवपुर विश्वविद्यालय में छात्र की मौत का मामला।

कोलकाता, एजेंसी। Jadavpur University जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की संदिग्ध मौत मामले में दो और छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। छात्रों को 18 वर्षीय स्नातक छात्र की रैगिंग में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि छात्र की छात्रावास की बालकनी से गिरने के बाद मौत हो गई थी। 

अब तक तीन गिरफ्तार

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विश्वविद्यालय के एक पूर्व छात्र को भी पकड़ा गया है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अर्थशास्त्र के द्वितीय वर्ष के एक छात्र और समाजशास्त्र के एक अन्य छात्र को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि अर्थशास्त्र का छात्र बांकुरा जिले का है, जबकि दूसरा हुगली के आरामबाग का रहने वाला है। 

स्वप्नदीप कुंडू की बालकनी से गिरने पर हुई मौत

नादिया जिले के बागुला निवासी स्वप्नदीप कुंडू बुधवार रात करीब 11.45 बजे मुख्य छात्रावास भवन की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिर गए थे। अगले दिन अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। गिरफ्तार पूर्व छात्र से रात भर पूछताछ के बाद दोनों के नाम सामने आए। 

साथ में ही रहते थे आरोपी छात्र

गिरफ्तार दोनों छात्र एक ही छात्रावास में रहते हैं और जब किशोर कथित तौर पर छात्रावास की इमारत की दूसरी मंजिल से गिर गया तो वे वहीं थे। अधिकारी ने कहा कि जो लोग भी किसी न किसी तरह से इस मामले में शामिल हैं, उन्हें पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों छात्रों को दिन में बाद में अदालत में पेश किया जाएगा।

मृतक के पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि छात्रावास के कुछ बोर्डर उनके बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.