Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Case: संदीप घोष के बड़े लोगों से संबंध, इस खुलासे से CBI के अधिकारी भी हैरान

जूनियर महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी व वित्तीय अनियमितता के मामले में गिरफ्तार आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के प्रभावशालियों के साथ संबंध को देखकर सीबीआइ के अधिकारी हैरान हैं। सूत्रों के मुताबिक लंबे समय तक अस्पताल में विभिन्न प्रकार के भ्रष्टाचार में प्रभावशाली लोगों के साथ संदीप के समीकरण की चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 29 Sep 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
संदीप घोष के खुलासे से CBI के अधिकारी भी हैरान

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता : जूनियर महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी व वित्तीय अनियमितता के मामले में गिरफ्तार आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के प्रभावशालियों के साथ संबंध को देखकर सीबीआइ के अधिकारी हैरान हैं। सूत्रों के मुताबिक लंबे समय तक अस्पताल में विभिन्न प्रकार के भ्रष्टाचार में प्रभावशाली लोगों के साथ संदीप के समीकरण की चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। इनमें चिकित्सक, व्यवसायी तथा मेडिकल क्षेत्र के लोग शामिल हैं।

जांचकर्ताओं को संदेह है कि पर्दे के पीछे प्रशासन व राजनीतिक क्षेत्र के लोग भी शामिल हैं। संदीप घोष के मोबाइल फोन के काल डिटेल तथा लैपटाप को खंगालने के बाद यह जानकारी मिली है। संदीप के फोन को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर कलकत्ता मेडिकल कालेज के छात्र संघ ने प्रयोगशाला में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया है।

पैसे के बदले अस्पताल के बिस्तर बेचने का आरोप

उनका आरोप है कि यह सब मेडिकल कालेज की रोगी कल्याण समिति के तत्कालीन अध्यक्ष व तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुदीप्त राय के आदेश पर किया गया था। संघ ने आरोप लगाया कि मेडिकल कालेज के मौजूदा पैथोलाजिस्ट जयंत घोष भ्रष्टाचार में शामिल हैं। छात्र संघ ने पैसे के बदले अस्पताल के बिस्तर बेचने का भी आरोप लगाया है।

क्यों किया गया परीक्षण-किट का इस्तेमाल?

आरोप है कि अस्पताल की प्रयोगशालाओं के लिए सरकार द्वारा आवंटित परीक्षण-किट का उपयोग पास की निजी प्रयोगशालाओं द्वारा उनके नमूनों का परीक्षण करने के लिए किया गया है। संगठन का दावा है कि बार-बार इसकी शिकायत करने के बावजूद प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। दूसरी ओर ईडी ने राशन आवंटन घोटाले में आरोपितों बाकिबुर्र रहमान, शंकर आढ्य और बिस्वजीत दास को हाल में मिली जमानत को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसी सप्ताह इस पर सुनवाई होने की संभावना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें