Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Bomb Threat: कोलकाता के इंडियन म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी, मौके पर पहुंची बम स्क्वायड की टीम

कोलकाता पुलिस को एक मेल आया है जिसमें भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस ने बताया कि उन्हें यह मेल टेरराइजर्स 111 नामक एक समूह से मिला है। फिलहाल बम निरोधक दस्ता स्थान पर पहुंच गया और संग्रहालय में आगंतुकों का प्रवेश अगले कुछ घंटों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। मालूम हो कि यह देश का सबसे बड़ा म्यूजियम है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 05 Jan 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
पुलिस को मेल के जरिए मिला धमकी भरा संदेश (फाइल फोटो)

एजेंसी, कोलकाता। कोलकाता पुलिस को भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस ने बताया कि उन्हें 'टेरराइजर्स 111' नाम के एक समूह से मेल मिला है। फिलहाल, बम निरोधक दस्ता स्थान पर पहुंच गया और संग्रहालय में आगंतुकों का प्रवेश अगले कुछ घंटों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

म्यूजियम में जारी तलाशी अभियान

पुलिस को भेजे गए ई-मेल में दावा किया गया कि अंदर बम रखे गए हैं, जिसके बाद पुलिस को 200 साल से अधिक पुराने म्यूजियम में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि कोलकाता पुलिस के बम दस्ते के कर्मी म्यूजियम में तलाशी और स्वच्छता अभियान चला रहे हैं।

लोगों की एंट्री रोकी गई

अधिकारियों ने कहा कि म्यूजियम के अंदर सार्वजनिक प्रवेश को भी रोक दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "धमकी भरे मेल में कहा गया है कि इंडियन म्यूजियम के अंदर कई बम लगाए गए हैं और वे किसी भी पल फट जाएंगे। म्यूजियम की इमारत की गहन तलाशी चल रही है।"

यह भी पढ़ें: बंगाल में तृणमूल नेता के घर छापामारी करने गई ED की टीम पर हमला, कई जख्मी; गाड़ियों के शीशे भी तोड़े

ईमेल का स्रोत पता लगाने की कोशिश

अधिकारी ने कहा कि बम निरोधक दस्ते के अलावा, खोजी कुत्तों, एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) और पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को मध्य कोलकाता में इमारत के आसपास तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस के साइबर अनुभाग ने भी ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: 'बंगाल में किसी भी हाल में लागू नहीं होगा CAA', TMC ने भाजपा पर लगाया लोगों को गुमराह करने का आरोप