Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: शादी के लिए बन गया फर्जी ED अधिकारी, सच सामने आया तो लड़की वालों ने ऑफिस के सामने दी ऐसी सजा, मच गई अफरा-तफरी

लड़की के परिवार ने बताया कि शादी का कार्ड भी छप चुका था। हालांकि लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि शादी तय होने के बाद से प्रदीप की मांगें बढ़ती जा रही थीं। प्रदीप ने उनसे कई चरणों में करीब चार लाख रुपये ले लिए। इसके अलावा वह युवती से बार-बार पैसे लेता रहा। आरोप है कि प्रदीप ने इलाज के नाम पर पैसे लिए।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Tue, 30 Jan 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
Kolkata: शादी के लिए बन गया फर्जी ED अधिकारी (File Photo)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता में फर्जी ईडी अधिकारी बन शादी की कोशिश करने वाले एक युवक की लड़की के परिवार वालों ने केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के समक्ष हाथ-पैर बांधकर जमकर पिटाई की। युवक पर खुद को ईडी अधिकारी बताकर युवती से शादी का झूठा वादा करने और लाखों रुपये ऐंठने का आरोप लगा है।

सीजीओ कांप्लेक्स के बाहर अफरा-तफरी

इस घटना के कारण मंगलवार को कोलकाता में ईडी कार्यालय सीजीओ कांप्लेक्स के बाहर अफरा-तफरी मच गई। आरोपित युवक का नाम प्रदीप साहा है। वह दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर का रहने वाला है, जबकि युवती का घर कोलकाता के बिराटी में है। लड़की के स्वजनों ने बताया कि करीब नौ महीने पहले एक वैवाहिक वेबसाइट के जरिए उनकी बेटी से प्रदीप की बातचीत हुई थी। उसने खुद को ईडी अधिकारी के रूप में भी पेश किया था। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच शादी पक्की हो गई।

चार लाख रुपये की ठगी

लड़की के परिवार ने बताया कि शादी का कार्ड भी छप चुका था। हालांकि लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि शादी तय होने के बाद से प्रदीप की मांगें बढ़ती जा रही थीं। प्रदीप ने उनसे कई चरणों में करीब चार लाख रुपये ले लिए। इसके अलावा वह युवती से बार-बार पैसे लेता रहा। आरोप है कि प्रदीप ने इलाज के नाम पर पैसे लिए। उसने बताया कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अभियान के दौरान उसकी तबीयत खराब हो रही है।

ईडी कार्यालय पहुंच गया था लड़की का भाई

लड़की के परिवार वालों ने बताया कि जब प्रदीप की पैसे की मांग बढ़ती गई तो लड़की के परिवार वालों को शक हुआ। लड़की का भाई देवजीत साहा सीधे ईडी कार्यालय पहुंचकर प्रदीप के बारे में जानकारी ली। लेकिन यहां पूछताछ करने पर पता चला कि प्रदीप वहां काम नहीं करता है। हालांकि इसकी भनक प्रदीप को पहले लग गई थी, इसीलिए वह युवती के भाई के पहुंचने से पहले ही ईडी कार्यालय पहुंच गया था। हालांकि ईडी अधिकारियों ने उसे वहां से निकाल दिया।

हाथ-पैर बांध कर हुई जमकर पिटाई

वहीं पर लड़की के परिवार वालों ने प्रदीप के हाथ-पैर बांध दिए और उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। प्रदीप के पास से एक ईडी का फर्जी आइ कार्ड और ईडी लिखा जैकेट बरामद हुआ है। लड़की के परिवार का आरोप है कि प्रदीप फर्जी ईडी अधिकारी बन शादी योग्य लड़कियों को फंसाता था। उसकी मां और बहन ने भी उस काम में उसका साथ दिया। हालांकि प्रदीप का दावा है कि वह निर्दोष है।

यह भी पढ़ें: 'जान दे दूंगी लेकिन बंगाल में NRC लागू नहीं होने दूंगी', ममता ने कहा- भाजपा के पास कोई काम नहीं, केवल ध्यान भटका रही