Move to Jagran APP

Krishnanagar: युवती को जिंदा जलाकर मारा गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा; संदिग्ध हालत में मिला था शव

Krishnanagar बंगाल के कृष्णानगर युवती हत्याकांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है जिसमें खुलासा हुआ है कि उसे जिंदा जलाकर मारा गया है। एक दिन पहले युवती का अधजला शव संदिग्ध हालत में बरामद किया गया था। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। साथ ही सीआईडी की भी जांच में मदद ली जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
युवती का अधजला शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद किया गया था। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के नदिया जिले के कृष्णानगर टाउन में बुधवार सुबह जिस युवती का अद्र्धनग्न व अधजला शव बरामद हुआ था, उसे जिंदा जलाकर मारा गया था। गुरुवार को कल्याणी के जवाहरलाल नेहरु मेमोरियल (जेएनएम) अस्पताल में न्यायिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसकी प्राथमिक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों में शामिल सौम्यज्योति बंद्योपाध्याय ने कहा, 'पोस्टमार्टम में पता चला है कि युवती को जीवित अवस्था में जलाया गया। हालांकि, एसिड अथवा अन्य रासायनिक पदार्थों से जलाए जाने के प्रमाण नहीं मिले हैं।' यह पूछे जाने पर कि क्या युवती से दुष्कर्म भी हुआ था, चिकित्सक ने कहा कि कुछ रासायनिक परीक्षण अभी बाकी हैं। उसके बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकेगा।

एसआईटी का गठन

इस बीच राज्य पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है। एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार ने बताया कि जांच में सीआईडी की भी मदद ली जा रही है। वहीं एसआईटी का नेतृत्व कर रहे कृष्णानगर पुलिस जिला अधीक्षक अमरनाथ के. ने कहा, 'हम घटना के पीछे के सभी संभावित कारणों की जांच कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि सच्चाई जल्द सामने आएगी।'

मृतका के परिवार ने की सीबीआई जांच की मांग

दूसरी तरफ मृतका के परिवार का दावा है कि दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। उन्होंने राज्य पुलिस पर अविश्वास जताते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। मालूम हो कि पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो मृतका का प्रेमी बताया जा रहा है। उसके माता-पिता से भी पूछताछ की जा रही है।

शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म

इधर, एक अन्य मामले में शादी का झांसा देकर एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने महानगर के तपसिया इलाके से साहेब गुप्ता नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि साहेब के दोस्त संजय ने भी मध्यस्थता करने के बहाने उस महिला से दुष्कर्म किया।

(File Image)

वारदात के सामने आने के बाद से वह फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पीड़िता तलाकशुदा है। उसका 2019 में साहेब से परिचय हुआ था। पीड़िता का कहना है कि साहेब ने उसे मंदिर ले जाकर उसकी मांग में सिंदूर भरा था और बाद में विवाह की रजिस्ट्री करने की बात कही थी। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके दोस्त संजय ने भी मध्यस्थता के नाम पर उसे होटल में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।