Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal Politics: 'ममता यूसुफ पठान के लिए गुजरात की...' TMC कैडिडेट्स लिस्ट पर अधीर रंजन का हमला

कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने कहा कि अगर टीएमसी यूसुफ पठान का सम्मान करना चाहती थी तो उन्हें बाहरी लोगों को भेजने के बजाय उन्हें राज्यसभा भेजना चाहिए था। अगर ममता बनर्जी के यूसुफ पठान के लिए अच्छे इरादे थे तो वह गुजरात में यूसुफ पठान के लिए गठबंधन से एक सीट मांग सकती थीं। लेकिन उन्हें ध्रुवीकरण करने और भाजपा की मदद करने के लिए उम्मीदवार बनाया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 10 Mar 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
ममता बनर्जी यूसुफ पठान के लिए गुजरात में गठबंधन से सीट मांग लेतीं- अधीर रंजन (फाइल फोटो)

एएनआई, मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) ने राज्य की सभी 42 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जिसके बाद कांग्रेस खेमें में हलचल तेज हो गई है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी और ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया है।

एक ओर कांग्रेस जहां टीएमसी के साथ गठबंधन की सभी तरह की संभावनाएं तलाश रही थी, इसी बीच ममता ने अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। दरअसल, टीएमसी ने बहरामपुर लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दे दिया है। यहां से वर्तमान में अधीर रंजन चौधरी सांसद हैं।

'ममता यूसुफ पठान के लिए गुजरात में गठबंधन से सीट मांग लेतीं'

कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने कहा, "अगर टीएमसी यूसुफ पठान का सम्मान करना चाहती थी, तो उन्हें 'बाहरी लोगों' को भेजने के बजाय उन्हें राज्यसभा भेजना चाहिए था। अगर ममता बनर्जी के यूसुफ पठान के लिए अच्छे इरादे थे, तो वह गुजरात में यूसुफ पठान के लिए गठबंधन से एक सीट मांग सकती थीं। लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में, उन्हें आम आदमी का ध्रुवीकरण करने और भाजपा की मदद करने के लिए एक उम्मीदवार के रूप में चुना गया है, ताकि कांग्रेस को हराया जा सके।"

— ANI (@ANI) March 10, 2024

'गठबंधन में बनी रही तो पीएम मोदी नाराज हो जाएंगे'

उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी ने आज साबित कर दिया है कि आईएनडीआईए की किसी भी पार्टी को उनके जैसे नेता पर भरोसा नहीं करना चाहिए। ममता बनर्जी को डर है कि अगर मैं आईएनडीआईए गठबंधन में बनी रहूंगी तो पीएम मोदी नाराज हो जाएंगे। खुद को इससे अलग करके आईएनडीआईए अलायंस ने पीएमओ को संदेश भेजा है, मुझसे नाराज मत होइए, मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए खड़ा नहीं हूं।"

ये भी पढ़ें: West Bengal: कांग्रेस को बंगाल में अभी भी गठबंधन की आस, TMC के उम्मीदवारों का एलान करते ही खरगे का आया बयान