Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: माकपा राज्य सचिव सलीम और ममता के भतीजे अभिषेक के बीच छिड़ी कानूनी लड़ाई, तृणमूल ने भेजा कानूनी नोटिस

माकपा के बंगाल सचिव मोहम्मद सलीम और मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे व पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के बीच यह विवाद शुरू हुआ है। यह विवाद सलीम के एक ट्वीट को लेकर है। अभिषेक के वकील ने माकपा राज्य सचिव मोहम्मद सलीम को कानूनी नोटिस भेजा है लेकिन सलीम ने दावा किया कि गुरुवार शाम तक उन्हें कोई कानूनी नोटिस नहीं मिला।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 10 Aug 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
आइएनडीआइए में शामिल तृणमूल के नेता ने माकपा राज्य सचिव को भेजा है कानूनी नोटिस।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में भाजपा विरोधी गठबंधन आइएनडीआइए के दो अहम नेताओं के बीच कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है। माकपा के बंगाल सचिव मोहम्मद सलीम और मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे व पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के बीच यह विवाद शुरू हुआ है। यह विवाद सलीम के एक ट्वीट को लेकर है। इस ट्वीट पर सोमवार को शुरू हुई बहस ने बुधवार को कानूनी मोड़ ले लिया।

मैं नोटिस का इंतजार कर रहा हूं: सलीम

अभिषेक के वकील ने माकपा राज्य सचिव मोहम्मद सलीम को कानूनी नोटिस भेजा है, लेकिन सलीम ने दावा किया कि गुरुवार शाम तक उन्हें कोई कानूनी नोटिस नहीं मिला। सलीम ने कहा कि मुझे अभी तक कुछ नहीं मिला है। मैं इसका इंतजार कर रहा हूं कि यह कब आएगा!

माकपा के राज्य सचिव ने यह भी कहा कि 2013 में, मैंने भी उनके (अभिषेक) लिप्स एंड बाउंड्स कंपनी के बारे में सवाल उठाए थे। मैंने संसद में भी कहा था, फिर मुझे 225 पेज का वकील का पत्र भेजा गया था। मैंने कहा था कि वह पत्र मेरे लिए टॉयलेट पेपर की तरह है। उन्हें उस कानूनी नोटिस की बिल्कुल भी चिंता नहीं है।

बताते चलें कि अभिषेक के वकील ने कानूनी नोटिस में लिखा है कि सलीम के ट्वीट ने उनके मुवक्किल की मानहानि की है। माकपा राज्य सचिव को तुरंत उस ट्वीट को डिलीट कर माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा, आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सलीम ने सोमवार को अपने ट्वीट में 'पतिता' शब्द के साथ लिखा था। आरोप है, उन्होंने (अभिषेक) अपनी अवैध कमाई को रखने के लिए 15 विदेशी यौनकर्मियों के खातों का इस्तेमाल किया।

पतिता को लेकर विवाद शुरू हो गया हालांकि बाद में पतिता के स्थान पर सलीम ने यौन कर्मी लिखा दिया। इसके बाद बुधवार खिदिरपुर इलाके की यौनकर्मियों के एक समूह ने मोमिनपुर में सलीम के घर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। उनके मुताबिक पतिता शब्द से उनका अपमान किया है।

माकपा-कांग्रेस पर ममता भी साध चुकी है निशाना

बताते चलें कि बुधवार को मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कांग्रेस और माकपा पर बंगाल में भाजपा के साथ ‘गुप्त समझौता’ करने का आरोप लगाया है। ममता ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (आइएनडीआइए) के संबंध में कांग्रेस-माकपा पर दोहरे मानदंडों का रास्ता अपनाने का भी आरोप लगाया है।

ममता ने कहा कि जबकि विरोधी दल भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस और माकपा बंगाल में भाजपा को आक्सीजन प्रदान कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने यह बातें अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह में कही है। उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा, कांग्रेस और माकपा के बीच गुप्त समझौता है।

राष्ट्रीय स्तर पर हम आइएनडीआइए हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि बंगाल में बीजे-इंडिया का प्रयास है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें