Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM In Bengal: 11 और 12 मई को बंगाल आ सकते हैं पीएम मोदी, दो रैलियों से इन पांच सीटों को साधने की तैयारी

Lok Sabha Elections प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सप्ताह के अंत में एक बार फिर बंगाल में दो चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। प्रदेश भाजपा के सूत्रों के अनुसार पहली रैली 11 मई को हावड़ा जिले में होगी जहां पार्टी के दो उम्मीदवार हावड़ा सदर से रथिन चक्रवर्ती और उलबेड़िया से अरुण उदय पाल चौधरी चुनावी मैदान में हैं।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 05 May 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर बंगाल में दो चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सप्ताह के अंत में एक बार फिर बंगाल में दो चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। प्रदेश भाजपा के सूत्रों के अनुसार, पहली रैली 11 मई को हावड़ा जिले में होगी, जहां पार्टी के दो उम्मीदवार हावड़ा सदर से रथिन चक्रवर्ती और उलबेड़िया से अरुण उदय पाल चौधरी चुनावी मैदान में हैं।

इनके समर्थन में पीएम हावड़ा में रैली को संबोधित करेंगे। अगले दिन 12 मई को प्रधानमंत्री हुगली जिले के सिंगुर में एक रैली में भाग लेंगे, जहां वह जिले के तीन उम्मीदवारों हुगली से मौजूदा पार्टी सांसद लाकेट चटर्जी, आरामबाग से अरूप कांति दिगर और श्रीरामपुर से कबीर शंकर बोस के समर्थन में वोट मांगेंगे।

2019 में भाजपा ने हुगली में मारी थी बाजी

हावड़ा जिले में दो और हुगली में तीन सीटों को लेकर इन सभी पांच लोकसभा क्षेत्रों में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। इन पांच निर्वाचन क्षेत्रों में से भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में केवल हुगली में जीत हासिल की थी, जबकि राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने शेष चार सीटों पर जीत हासिल की थी।

हालांकि, इस बार भाजपा को इनमें से कुछ और निर्वाचन क्षेत्रों, खासकर आरामबाग और हावड़ा में जीत का पूरा भरोसा है। आरामबाग सीट पर भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव में 1,200 से भी कम वोटों के अंतर से हारी थी।

इस बार भाजपा इस सीट को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रखी है। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तीन मई, शुक्रवार को पूर्व बर्द्धमान, नदिया जिले के कृष्णानगर और बीरभूम जिले बोलपुर में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें