Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: CAA और NRC बंगाल में भी लागू हो सकता है, ममता ने बताया इस फॉर्मूले पर करना होगा काम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अत्याचारों के बारे में झूठे दावे करके राज्य की महिलाओं के आत्म-सम्मान और गरिमा के साथ खिलवाड़ न करें। मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने रविवार को सार्वजनिक रैलियों में आरोप लगाया कि टीएमसी संदेशखाली में अपने पिछले कुकर्मों को छिपाने की कोशिश कर रही है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 13 May 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
चुनावी सभा में सीएम ममता ने पीएम पर बोला हमला।

पीटीआई, बनगांव। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अत्याचारों के बारे में झूठे दावे करके राज्य की महिलाओं के आत्म-सम्मान और गरिमा के साथ खिलवाड़ न करें। सीएम ममता ने इस दौरान भाजपा शासित प्रदेशों को लेकर भी पीएम मोदी पर कटाक्ष किया।

मत रचो साजिश- सीएम ममता

बोनगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि पीएम मोदी को यह ध्यान में रखना चाहिए कि पश्चिम बंगाल की स्थिति भाजपा शासित राज्यों जैसी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं के आत्मसम्मान के साथ मत खेलो, हमारी माताओं और बहनों की गरिमा के साथ खिलवाड़ करके साजिश मत रचो।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने रविवार को सार्वजनिक रैलियों में आरोप लगाया कि टीएमसी संदेशखाली में अपने पिछले कुकर्मों को छिपाने की कोशिश कर रही है।

CAA बिना किसी शर्त के हो सकता है लागू- सीएम

टीएमसी ने आरोप लगाया कि भाजपा उत्तरी 24 परगना जैसे सीमावर्ती जिलों में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने के लिए केंद्रीय बलों का इस्तेमाल कर रही है। सीएम ममता ने एक बार फिर से राज्य में सीएए और एनआरसी लागू नहीं होने देने की अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि  पीएम मोदी ने कल कहा था कि सीएए बंगाल में लागू किया जाएगा, लेकिन इसे हम नहीं मानते हैं। हालांकि, इससे बिना किसी शर्त के लागू किया जाता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है।

भाजपा पर लगाया लक्ष्मी भंडार योजना को रोकने का आरोप

टीएमसी सुप्रीमो ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक (INDIA Bloc) 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया ब्लॉक सत्ता में आएगा। हालांकि, बंगाल में हम अकेले बीजेपी से लड़ रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस और वामपंथी भाजपा की मदद कर रहे हैं। सीएम बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा महिलाओं के लिए राज्य की वित्तीय सहायता योजना 'लक्ष्मी भंडार' को रोकने की साजिश रच रही है।

यह भी पढ़ेंः 

ऐसे इन्फ्रा पर फोकस हो जिससे बाद में युवाओं के लिए रोजगार बढ़ें: विशेषज्ञ

India-Canada row: 'कनाडा ने नहीं...', विदेश मंत्री जयशंकर ने आतंकी निज्जर हत्याकांड में चौथी गिरफ्तारी पर ट्रूडो को दिखाया आईना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर