Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'TMC को I.N.D.I.A के साथ कोई समस्या नहीं...', सीएम ममता ने कांग्रेस-माकपा पर लगाया भाजपा की मदद करने का आरोप

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक बार फिर आईएनडीआईए गठबंधन की तरफ झुकाव नजर आ रहा है।उन्होंने कहा कि यदि माकपा तृणमूल के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है तो उनकी पार्टी को आईएनडीआईए के साथ कोई समस्या नहीं होगी। ममता ने कांग्रेस और माकपा पर बंगाल में अल्पसंख्यक वोटों को विभाजित करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर काम करने का भी आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
माकपा हस्तक्षेप न करे तो तृणमूल को आइएनडीआइए के साथ कोई समस्या नहीं : ममता। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक बार फिर आईएनडीआईए गठबंधन की तरफ झुकाव नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि माकपा तृणमूल के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है तो उनकी पार्टी को आईएनडीआईए के साथ कोई समस्या नहीं होगी।

ममता ने कांग्रेस और माकपा बोला हमला

ममता ने कांग्रेस और माकपा पर बंगाल में अल्पसंख्यक वोटों को विभाजित करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर काम करने का भी आरोप लगाया।

एक समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में ममता ने कहा कि आईएनडीआईए अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा है और मैं इसका समर्थन करती हूं, हालांकि माकपा पूरी तरह से इसकी निगरानी कर रही है। माकपा उसकी प्रवक्ता क्यों बन रही है? ममता ने आगे कहा कि भाजपा ने बंगाल में अल्पसंख्यक वोटों को बांटने के लिए कांग्रेस और माकपा को पैसे दिए। हमने भाजपा, कांग्रेस और माकपा तीनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

ममता ने बताया कैसा होना चाहिए गठबंधन

यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद आईएनडीआईए की बैठकों में भाग लेगी? इसके जवाब में ममता ने कहा-चार जून के बाद हम निश्चित रूप से जाएंगे और निश्चित रूप से बोलेंगे, हमें कोई समस्या नहीं है। गठबंधन की राजनीति पर उन्होंने कहा कि जब सामूहिक रूप से निर्णय लिए जाते हैं, तो वह गठबंधन होता है। इसका मतलब है, सबको साथ लेकर चलना, किसी को छोड़ना नहीं या दूसरों पर हावी नहीं होना। गठबंधन ऐसा ही होना चाहिए। 

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Result 2024: गोवा में मुकाबला दिलचस्प…, इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

'बस इंतजार कीजिए और देखिए...', सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की खास अपील; I.N.D.I.A को लेकर कह दी यह बड़ी बात