Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल में TMC को बड़ा झटका, पूर्व विधायक तापस रॉय BJP में शामिल

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक तापस रॉय आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। तापस रॉय नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और बंगाल ईकाई के सह प्रभारी मंगल पांडेय की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। तापस रॉय कांग्रेस से टीएमसी में शामिल हुए थे। तापस रॉय ने चार मार्च 2024 को तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 06 Mar 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक तापस रॉय बीजेपी में शामिल हो गए हैं। (Photo Jagran)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस छोडने वाले पांच बार के विधायक तापस रॉय बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार व विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के हाथों उन्होंने पार्टी का झंडा थामा। इसके बाद तृणमूल सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा-'बंगाल में शाहजहां शेख की सरकार चल रही है, जो संविधान और कानून व्यवस्था की बातें करती हैं, लेकिन हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को नहीं मानती। मैं शांति वाले बंगाल की स्थापना के लिए भाजपा में आया हूं और अब मोदी परिवार के सदस्य बन गया हूं।

भाजपा में शामिल होने से पहले पार्टी की आइटी सेल के प्रमुख ब बंगाल इकाई के सह प्रभारी अमित मालवीय ने तापस रॉय को फोन कर शुभकामनाएं दी थीं। सुकांत ने तापस रॉय की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे साफ छवि वाले नेता हैं। वहीं सुवेंदु ने कहा कि भाजपा को तापस रॉय जैसे नेताओं की जरुरत है।

दूसरी तरफ तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने तापस रॉय के भाजपा में शामिल होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। मालूम हो कि तापस रॉय ने गत सोमवार को तृणमूल की प्राथमिक सदस्यता छोड़ते हुए पार्टी के सभी संगठनात्मक पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा सदस्यता छोडऩे के लिए भी त्यागपत्र दिया है, हालांकि तकनीकी कारणों से वह अभी तक मंजूर नहीं हुआ है।

कल भाजपा में शामिल होंगे पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय

कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय गुरुवार को भाजपा में शामिल होंगे। मंगलवार को न्यायाधीश का पद छोडऩे के बाद उन्होंने संवाददाता सम्मेलन कर खुद इसकी घोषणा की थी। बुधवार को अमित मालवीय ने न्यायाधीश गंगोपाध्याय से फोन पर बातचीत की।

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: डेडलाइन खत्म, सीआईडी के दरवाजे पर खड़ी है CBI..., शाहजहां शेख पर बंगाल में बवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर