Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेटर यूसुफ पठान की उम्मीदवारी पर TMC में बवाल, विधायक ने दी धमकी; मुश्किल में 'दीदी'!

तृणमूल कांग्रेस द्वारा राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से पार्टी के अंदर ही कलह शुरू हो गई है। टिकट बंटवारे से नाराज पार्टी के कई नेता बगावत पर उतर आए हैं। भरतपुर से तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर बहरमपुर सीट से कांग्रेस के पांच बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान को उम्मीदवार बनाए जाने से बेहद नाराज हैं।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 13 Mar 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से पार्टी के अंदर ही कलह शुरू हो गई है। टिकट बंटवारे से नाराज पार्टी के कई नेता बगावत पर उतर आए हैं।

बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह के बाद अब मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर से तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर बहरमपुर सीट से कांग्रेस के पांच बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान को उम्मीदवार बनाए जाने से बेहद नाराज हैं। पठान को टिकट दिए जाने पर बगावती तेवर दिखाते हुए उन्होंने पार्टी को धमकी दी है,

अगर उम्मीदवार नहीं बदला गया, तो मैं बहरमपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा।

TMC विधायक ने कुछ कहा?

बकौल हुमायूं कबीर, किसी दूसरे राज्य से किसी को लाकर अधीर को नहीं हराया जा सकता। कबीर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनका कहना है कि पार्टी नेतृत्व ने तृणमूल के जिला नेतृत्व से बिना बातचीत के ही यूसुफ पठान के नाम की घोषणा कर दी।

इस बीच: ...तो इसलिए तृणमूल ने उतारा यूसुफ पठान को, पांच बार के कांग्रेस सांसद के 'छक्के' छुड़ाना चाहती हैं ममता दीदी

कबीर ने कहा कि जिला नेतृत्व को बहरमपुर से पठान को चुनावी मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले के बारे में पहले से बताया जा सकता था। मैं इसे स्वीकार नहीं करता हूं। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने दीजिए और आप मेरी अगली कार्रवाई देखेंगे। मैं उनके खिलाफ वोटिंग सुनिश्चित करूंगा। हालांकि कबीर ने किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने की संभावना से इनकार किया है। कबीर ने कहा,

यदि जरूरत पड़ी तो मैं अपना खुद का राजनीतिक दल बनाऊंगा।

दूसरी ओर, टिकट कटने से नाराज बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह ने बुधवार को फिर कहा कि मैं बैरकपुर से ही चुनाव लडूंगा और तृणमूल को पहले से ज्यादा वोटों से हराऊंगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर दो साल पहले तृणमूल में वापसी करने वाले सिंह के फिर से भाजपा में लौटने की चर्चा है।

सायंतिका बनर्जी ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

इस बीच, तृणमूल सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि अर्जुन अभी भी भाजपा के सांसद हैं। सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय से ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की तस्वीरें हटाकर पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगा ली थी। टिकट नहीं मिलने से नाराज पार्टी की एक अन्य नेता सायंतिका बनर्जी ने भी सोमवार को सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा ही नहीं एक और बिहारी नेता को ममता ने मैदान में उतारा, पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे को दुर्गापुर सीट से प्रत्याशी बनाया

हुमायूं कबीर पहले भी दिखा चुके हैं बगावती तेवर

बताते चलें कि यह पहली बार नहीं है कि जब भरतपुर से विधायक हुमायूं कबीर ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई है। सितंबर 2023 में कबीर ने पार्टी नेतृत्व पर राज्य में पंचायत चुनावों में पैसे देकर उम्मीदवारों को टिकट सुनिश्चित करने में शामिल होने का आरोप लगाया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर