Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahua Moitra: लोकसभा से निष्कासन की सिफारिश के बीच महुआ मोइत्रा को मिला TMC का साथ, अभिषेक बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

विदेश में बैठे एक उद्योगपति से रुपये और उपहार लेकर सवाल पूछने संबंधी मामले में सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश के बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कहा कि पार्टी अपनी सांसद के साथ खड़ी है। बनर्जी ने यह भी कहा कि मोइत्रा इस लड़ाई को लड़ने में पूरी तरह सक्षम हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 04 Dec 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा से निष्कासन की सिफारिश के बीच महुआ मोइत्रा को मिला TMC का साथ (फोटो एक्स)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विदेश में बैठे एक उद्योगपति से रुपये और उपहार लेकर सवाल पूछने संबंधी मामले में सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश के बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कहा कि पार्टी अपनी सांसद के साथ खड़ी है। बनर्जी ने यह भी कहा कि मोइत्रा इस लड़ाई को लड़ने में पूरी तरह सक्षम हैं।

मोइत्रा के निष्कासन की अनुशंसा से संबंधित लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट सदन में पेश नहीं किए जाने पर विपक्षी सांसदों ने आश्चर्य व्यक्त किया जबकि सोमवार के एजेंडे में इसे शामिल किया गया था।

प्रश्नकाल के बाद रिपोर्ट पेश की जानी थी

प्रश्नकाल के बाद यह रिपोर्ट पेश की जानी थी लेकिन दोपहर एक बजे लंच के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित किए जाने तक पेश नहीं की गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल महासचिव बनर्जी ने कहा कि महुआ मोइत्रा अपनी लड़ाई खुद लड़ने में सक्षम हैं। पार्टी इस मामले में उनके साथ है।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने की थी शिकायत

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के माध्यम से मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत भेजी थी, जिसमें उन पर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर सदन में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।

भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली लोकसभा आचार समिति ने इस महीने की शुरुआत में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मोइत्रा को संसद से निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी।

ये भी पढ़ें: Supreme Court: हाई कोर्ट की जज के पति पर नहीं की जा सकती कार्रवाई, SC ने 48 पन्नों जांची और फिर दी ये दलील