Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता बनर्जी का हमला, कहा- एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर विपक्ष को शांत करना चाहती है भाजपा

Mamata Banerjee Attacks on BJP ममता बनर्जी ने पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र में शासित मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा विरोधी दल के नेताओं को चुप कराने का आरोप लगा केंद्र सरकार की आलोचना की।

By Manish NegiEdited By: Updated: Tue, 31 May 2022 01:10 PM (IST)
Hero Image
ममता बनर्जी पर केंद्र सरकार पर हमला (फाइल फोटो)

कोलकाता, राज्‍य ब्‍यूरो।  बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर फिर हमला बोला है। ममता ने केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। ममता ने कहा कि भाजपा की सरकार इन एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर विपक्ष को चुप करना चाहती है।

 ममता बनर्जी ने मंगलवार को पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र में शासित मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि, बंगाल का बकाया भुगतान नहीं करने और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा विरोधी दल के नेताओं को परेशान करने के मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना की। ममता बनर्जी ने कहा कि यदि बंगाल का बकाया पैसा नहीं देंगे, तो विदा लें। उनके लोगों ने गलती की, इसलिए वे चुनाव हार गए, लेकिन साल 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को विदाई दें।

सीबीआइ -ईडी से कर रहे हैं परेशान, बीजेपी नेताओं की हो गिरफ्तारी :

ममता बनर्जी ने कहा कि ईडी और सीबीआइ  के नाम पर विरोधी दल के नेताओं को परेशान किया जा रहा है, लेकिन नोटबंदी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है। बीजेपी मंत्री और नेताओं को सीबीआइ और ईडी गिरफ्तार करे। किसी की हिम्मत नहीं है, जो विरोध करे। मुझमें हिम्मत है कि मैं विरोध करती हूं। यह हिम्मत हमें बंगाल के लोगों से मिलती है, लेकिन यह तय है कि 2024 में यह सरकार नहीं होगी। साल 2024 बीजेपी को लिए नो एंट्री है।

इलाके में से लापता हो गये हैं जीते बीजेपी के विधायक और सांसद :

ममता ने कहा कि पुरुलिया में हमारे लोगों ने गलती की। इसलिए हम पुरुलिया में हार गए। लेकिन बीजेपी जीत के बाद से इस इलाके में नजर नहीं आई है। यहां के बीजेपी नेता और सांसद गायब हैं। हमारी सरकार हमेशा जनता के साथ है। बीजेपी-सीपीएम-कांग्रेस हमें बदनाम कर रही है। केंद सरकार हमारा पैसा छीन रही है। ममता बनर्जी ने जिले के टीएमसी कार्यकर्ताओं को सक्रिय होने का आह्वान करते हुए कहा कि जो इस इलाके से जीते हैं, वह काम नहीं करते हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव हम हारे थे, लेकिन निकाय चुनाव जीते हैं। कार्यकर्ताओं को सक्रिय होना होगा। उन्होंने कहा कि रघुनाथपुर 72 हजार करोड़ निवेश होगा। पुरुलिया में फिल्म सिटी बनेगा।

मनरेगा का पैसा नहीं दे रही है केंद्र सरकार, होगा आंदोलन :

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार यहां से जीएसटी ले रही है, लेकिन हमारे हक को भी देने में देरी की जा रही है। भाजपा व केंद्र सरकार की गंदी राजनीति के कारण ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि ब्लाक, युवा, छात्र, महिला, आदिवासी, खेत मजदूर, ओबीसी सभी को एकजुट होकर केंद्र की इस नीति के खिलाफ पांच व छह जून को बूथ स्तर पर आंदोलन करना होगा, भाजपा जवाब दो, प्रधानमंत्री जवाब दो नारे के साथ आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार पैसा नहीं दे रही है, तो विदा ले।