Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I गठबंधन पर ममता के बयान से गरमाई सियासत, सीपीएम नेता ने 'बिन पेंदी का लोटा' बताया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सद्भावना रैली के दौरान इंडी गठबंधन पर की गई टिप्पणी को लेकर माकपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने उनपर और टीएमसी पर निशाना साधा है। गुरुवार को मोहम्मद सलीम ने कहा नीतीश कुमार ने बहुत पहले ही कहा था कि वह बिन पेंदी का लोटा हैं। उन्होंने कहा कि वह माहौल देखकर और हवा देखकर फैसला करती हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 25 Jan 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
I.N.D.I गठबंधन पर ममता के बयान को लेकर माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने उनपर निशाना साधा है।

एएनआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सद्भावना रैली के दौरान इंडी गठबंधन पर की गई टिप्पणी को लेकर माकपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने उनपर और टीएमसी पर निशाना साधा है। गुरुवार को मोहम्मद सलीम ने कहा, 'नीतीश कुमार ने बहुत पहले ही कहा था कि वह बिन पेंदी का लोटा हैं।'

उन्होंने कहा कि वह माहौल देखकर और हवा देखकर फैसला करती हैं। वह शुरू से ही एनडीए के साथ ज्यादा रहना पसंद करती हैं। कभी-कभी कांग्रेस के साथ आती है, कभी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा करती हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का गठन बीजेपी और आरएसएस की सलाह पर हुआ था, ताकि कांग्रेस को तोड़ा जा सके और वह एनडीए में शामिल हो सके।

सीपीआई (एम) नेता ने कहा कि इंडी गठबंधन कोई चुनावी समन्वय नहीं है। यह उन सभी दलों द्वारा बनाया गया है जो भाजपा के खिलाफ खड़े हैं। चुनावी समन्वय राज्य स्तर पर अपने तरीके से किया जाएगा।

‘एकला चलो रे’ की राह पर ममता बनर्जी

बुधवार को ममता बनर्जी ने कहा था कि टीएमसी भले ही आइएनडीआइए गठबंधन का हिस्सा है, मगर लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ना चाहती है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं। हम अकेले ही भाजपा को हरा देंगे। मैं I.N.D.I. गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है, लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है।"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर