Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता सरकार ने जूनियर डॉक्टरों को पत्र लिखकर भेजा बुलावा, क्या बातचीत के बाद खत्म होगी हड़ताल?

Kolkata Doctor Case पश्चिम बंगाल में आरजी कर अस्पताल में दुष्कर्म-हत्याकांड घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स एक माह से अधिक समय से हड़ताल पर बैठे हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी उन्होंने अपना आंदोलन वापस नहीं लिया। अब ममता सरकार ने जूनियर डॉक्टरों को पत्र लिखकर गुरुवार शाम को मिलने बुलाया है। पढ़ें पत्र में सरकार ने क्या कहा है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 12 Sep 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
बंगाल सरकार ने डॉक्टरों से गुरुवार शाम 5 बजे नबन्ना आने का अनुरोध किया है। (File Image)

एएनआई, नई दिल्ली। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के विरोध में एक महीने से अधिक समय से धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टरों को बंगाल सरकार ने मिलने बुलाया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने को पत्र जारी कर आंदोलनरत डॉक्टरों से गुरुवार शाम 5 बजे नबन्ना आने का अनुरोध किया है।

बंगाल सरकार के मुख्य सचिव ने जूनियर डॉक्टरों को लिखे पत्र में कहा है कि राज्य सरकार संबंधित हितधारकों के साथ बातचीत में शामिल होने के लिए हमेशा इच्छुक है। आम लोगों के लिए उपचार और स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए सामान्य स्थिति की बहाली के लिए प्रस्तावित बैठक आज शाम 5 बजे नबन्ना के सम्मेलन हॉल में होगी।

15 लोगों की टीम को भेजा बुलावा

सरकार का कहना है कि सुचारू चर्चा सुनिश्चित करने के लिए केवल 15 व्यक्तियों की एक प्रतिनिधि टीम भाग लेगी। पत्र के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जूनियर डॉक्टरों के साथ चर्चा में भाग लेंगी और उनके साथ बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनेंगी।

— ANI (@ANI) September 12, 2024

गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों को मंगलवार शाम तक काम पर लौटने का निर्देश दिया था, लेकिन डॉक्टरों ने आदेश को ठुकराते हुए आंदोलन जारी रखा और कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जातीं और मृतका को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक कार्यस्थगन व आंदोलन जारी रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर