Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder: महिला डॉक्टर के शरीर में मिले चोट के 11 निशान, अब उठने लगे कई सवाल

कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या मामले में कई सवाल उठने लगे हैं। बताया जा रहा है कि शरीर पर 11 चोट के निशान मिले हैं। इससे शक गहरा रहा है कि वारदात में एक व्यक्ति था या कोई और भी शामिल था। छात्रों ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं आरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर को कड़ी सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 10:21 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता में महिला डॉक्टर हत्याकांड में उठ रहे कई सवाल।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में एक ही व्यक्ति का हाथ था या उसके सहयोगी भी इसमें शामिल थे, इस पर सवाल उठने लगे हैं। विभिन्न मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों के प्रदर्शनकारी छात्रों और हाउस स्टाफ ने संदेह जताया है। उन्होंने गहन और निष्पक्ष जांच की मांग की है ताकि पता चल सके कि अपराध एक व्यक्ति का था या कई लोगों का।

यह भी पढ़ें: महिला डॉक्टर की हत्या मामले में अस्पताल के अधीक्षक को हटाया गया, सहायक पुलिस आयुक्त पर भी गिरी गाज

एक अन्य मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के फॉरेंसिक विभाग के एक सदस्य ने नाम न छापने की सख्त शर्त पर कहा कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के शरीर पर चोट के 11 निशान बताए गए हैं। सदस्य ने कहा कि इससे यह संदेह पैदा होता है कि अपराध एक व्यक्ति का था या नहीं।

पूरे शरीर में चोट के निशान

रिपोर्ट के अनुसार शरीर पर चोट के निशान कुछ खास जगहों पर केंद्रित होने के बजाय ऊपर से नीचे तक अलग-अलग हिस्सों पर थे, जो इस मुद्दे पर एक और संदेह पैदा करता है। दूसरी बात उन्होंने कहा कि अभी तक किसी ने सेमिनार रूम से किसी तरह की चीखने की आवाज नहीं सुनी है, जहां अपराध हुआ था, जिससे यह स्पष्ट है कि पीड़िता ऐसा करने की स्थिति में नहीं थी।

छात्रों ने की उचित रोशनी की मांग

आरोपित द्वारा उसकी आवाज को बंद करने और एक ही समय में यौन अपराध करने को लेकर सवाल उठ रहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के आंदोलनकारी छात्रों और हाउस स्टाफ ने भी पूरे अस्पताल परिसर में उचित रोशनी की मांग की है और रात के समय इसे सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

कड़ी सुरक्षा में अस्पताल

छात्रों ने शिकायत दी है कि अस्पताल परिसर के पिछले हिस्से में कई लाइटें लगाई गई हैं, जहां शैक्षणिक भवन स्थित है, लेकिन ये लाइटें अक्सर सूर्यास्त के बाद बंद हो जाती हैं। इस बीच, त्रासदी को लेकर जारी तनावपूर्ण स्थिति के बीच पूरे आरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर को कड़ी सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें: जूनियर महिला डॉक्टर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, यौन उत्पीड़न की हुई पुष्टि; पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर