Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Fire News: हावड़ा के शालीमार में सुबह- सुबह भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर खाक

Fire News इस अग्निकांड में कम से कम आठ दुकानें जलकर पूरी तरह राख हो गया। इसमें खाने पीने से लेकर मोबाइल की और अन्य दुकानें शामिल हैं। सुबह में कई दुकानों से एक साथ धुआं निकलते देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Sun, 30 Oct 2022 09:46 AM (IST)
Hero Image
Bengal Fire News: हावड़ा के शालीमार में रविवार सुबह लगी आग का नजारा।

जागरण संवाददाता, कोलकाता । हावड़ा के बी गार्डन थाना अंतर्गत शालीमार पांच नंबर गेट इलाके में रविवार सुबह-सुबह भीषण आग लग गई, जिसमें कई दुकानें जलकर खाक हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने दो इंजनों की मदद से इस आग पर काबू पाया। आग से किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

आठ दुकानें जलकर पूरी तरह राख

हालांकि इस अग्निकांड में कम से कम आठ दुकानें जलकर पूरी तरह राख हो गया। इसमें खाने पीने से लेकर मोबाइल की और अन्य दुकानें शामिल हैं। बताया गया कि सुबह में कई दुकानों से एक साथ धुआं निकलते देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही आग बुझाने के लिए दमकल की दो गाड़ियां मौके वारदात पर पहुंची। साथ ही बी गार्डन थाने की पुलिस भी पहुंची।

ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग ने लिया विकराल रूप

एक दमकल अधिकारी ने बताया कि तकरीबन दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया गया। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। दमकल अधिकारियों ने बताया कि दुकानों के पास ही कुछ प्लास्टिक को जमा करके रखा गया था, जिसमें संभवतः आग लगने के कारण आसपास की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस आग के चलते इलाके में अफरा तफरी का माहौल रहा। आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

हावड़ा में प्लास्टिक के गोदाम में भी लगी थी भीषण आग

बता दें कि इससे पहले हावड़ा के बेंटरा थाना अंतर्गत मधुसूदन पाल लेन स्थित एक प्लास्टिक के गोदाम में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई थी। काफी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने पांच इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया था। आग से गोदाम जलकर पूरी तरह से खाक हो गया था। हालांकि इस आग में कोई घायल नहीं हुआ था। 

West Bengal: बंगाल सरकार चार नवंबर से पहले सरकारी कर्मियों के डीए एरियर के भुगतान पर ले सकती है फैसला

Bengal Politics: बंगाल सरकार की लक्ष्मी भंडार योजना को मिला स्काच पुरस्कार, ममता ने जताई खुशी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें