Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: घुटियारी शरीफ रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, दुकानों तक फैली लपटें; रेल सेवाएं भी बाधित

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में घुटियारी शरीफ रेलवे स्टेशन पर रविवार को एक दुकान में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि आग में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। आग सबसे पहले सुबह 1030 बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर एक दुकान में लगी और जल्द ही यह प्लेटफार्म पर स्थित अन्य दुकानों तक फैल गई।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 08 Sep 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
घुटियारी शरीफ रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में घुटियारी शरीफ रेलवे स्टेशन पर रविवार को एक दुकान में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि आग में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। आग सबसे पहले सुबह 10:30 बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर एक दुकान में लगी और जल्द ही यह प्लेटफार्म पर स्थित अन्य दुकानों तक फैल गई।

हालांकि रेलवे पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग के चलते यात्रियों की सुरक्षा के लिए सियालदह-दक्षिण खंड में रेल सेवाएं कुछ समय के लिए बाधित रहीं।

पुलिस ने शुरू की जांच

आग कैसे लगी इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आग से दुकानों को भारी नुकसान की खबर है। पश्चिम बंगाल मैं आए दिन रेल हादसे होते रहते हैं,  इससे पहले भी पश्चिम बंगाल से कई रेल हादसे की खबरें सामने आई हैं। 

अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 30 किमी दूर टक्कर मार दी थी। मालगाड़ी ने यात्री ट्रेन को पीछे से टक्कर मारी थी। हादसे में ट्रेन के दो चालक और एक गार्ड की भी जान गई है। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने इस घटना का पूरा जायजा लिया और ये पता लगाने की कोशिश की, आखिर ये घटना हुई कैसे।

यह भी पढ़ें: 'उन्हें गाड़ी रोकनी चाहिए थी लेकिन...', रेलवे ने बताई बंगाल ट्रेन हादसे की पूरी कहानी; कवच सिस्टम पर कही ये बात