Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: बंगाल में कथित चोरी के आरोप में नाबालिग की पीट पीटकर हत्या, तृणमूल पंचायत सदस्य सहित छह लोग गिरफ्तार

बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर में कथित चोरी के आरोप में नाबालिग की पीट पीटकर हत्या किए जाने की घटना घटी है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार मृतक का घर जिले के सबंग के दादरा ग्राम पंचायत के बाराचहारा इलाके में है। पिता ओडिशा में प्रवासी मजदूर के रूप में काम करते हैं। भाई भी बाहर रहता है। मां काफी समय से अलग रहती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Sat, 30 Sep 2023 02:18 AM (IST)
Hero Image
खाप पंचायत में सिर मुंडकर बेरहमी से पिटने का आरोप।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर में कथित चोरी के आरोप में नाबालिग की पीट पीटकर हत्या किए जाने की घटना घटी है। मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि गांव में बुलाई गई सालिसी सभा (खाप पंचायत) में चोरी के आरोप में कुछ लोगों ने नाबालिग को पहले नहलाया, उसके बाद उसका सिर मुंडकर बेरहमी से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना में पुलिस ने तृणमूल पंचायत सदस्यं सहित छह लोगों को गिरफ्तार है।

चोरी करते हुए पकड़ गया था नाबालिग

स्थानीय सूत्रों के अनुसार मृतक का घर जिले के सबंग के दादरा ग्राम पंचायत के बाराचहारा इलाके में है। पिता ओडिशा में प्रवासी मजदूर के रूप में काम करते हैं। भाई भी बाहर रहता है। मां काफी समय से अलग रहती हैं। किशोर घर पर अकेला रहता था। गत मंगलवार शाम को ग्रामीणों ने पड़ोसी के घर में चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

ये भी पढ़ें: क्या सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज के खिलाफ कर सकती है जांच - जस्टिस गंगोपाध्याय

मृतक के स्वजन के मुताबिक इसके बाद स्थानीय तृणमूल पंचायत सदस्य मनोरंजन माल के निर्देश पर उसे सजा देने के लिए खाप पंचायत बुलाई गई। वहीं उसकी बेरहमी से पिटाई गई। अगले दिन घर से किशोर का शव बरामद किया गया। बुधवार की सुबह स्वजनों ने हत्या का मामला दर्ज कराया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने तृणमूल पंजायत सदस्य मनोरंजन माल समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

राज्य बाल संरक्षण आयोग ने कहा-नारकीय यातना

वहीं राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष सुदेशना राय ने कहा कि यह वास्तव में नारकीय यातना है। हमने जांच के लिए टीम भेज दी है। जिन लोगों ने ऐसा किया है उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। उनके मुताबिक यह अस्वीकार्य है कि कोई बच्चा चाहे कुछ भी चुराए, उसे इस तरह यातना दी जाए।

दूसरी ओर तृणमूल के पश्चिम मेदिनीपुर जिला समन्वयक अजीत मैती का दावा है कि गांव में अधिकतर लोग तृणमूल समर्थक हैं। अगर कोई सामाजिक अपराध करता है तो पार्टी उसका समर्थन नहीं करती।

ये भी पढ़ें: पुलिस नहीं CRPF देखेगी बंगाल के राजभवन की सुरक्षा, राज्यपाल ने पत्र लिखकर कहा उन्हें किया जा रहा टैप और ट्रैक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें