Move to Jagran APP

मिथुन व उत्थुप ने पद्म भूषण अपने प्रशंसकों को किया समर्पित, बोले- काफी संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद मुझे ऐसा सम्मान मिला

पद्म भूषण सम्मान से नवाजे जाने की घोषणा के बाद मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप ने यह पुरस्कार अपने प्रशंसकों को समर्पित किया और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। मिथुन ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में कहा ‘काफी संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार मुझे ऐसा सम्मान मिल गया। मिथुन ने मृणाल सेन की फिल्म ‘मृगया’ से अभिनय की शुरुआत की थी।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Sat, 27 Jan 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
मिथुन व उत्थुप ने पद्म भूषण अपने प्रशंसकों को किया समर्पित

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पद्म भूषण सम्मान से नवाजे जाने की घोषणा के बाद मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप ने यह पुरस्कार अपने प्रशंसकों को समर्पित किया और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

मिथुन (73) ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में कहा, ‘काफी संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद, आखिरकार मुझे ऐसा सम्मान मिल गया।

मिथुन ने मृणाल सेन की फिल्म ‘मृगया’ से अभिनय की शुरुआत की थी और उनका करियर लगभग पांच दशक लंबा रहा। ‘डिस्को डांसर’ फिल्म से लोगों के चहेता अभिनेता बने मिथुन ने कहा कि यह ऐसी भावना है जिसे मैं व्यक्त नहीं कर सकता। मैं इसे भारत और विदेशों में अपने प्रशंसकों को समर्पित कर रहा हूं, जिन्होंने मुझे बिना खूब प्यार दिया है। मिथुन ने हिंदी, बांग्ला, उड़िया, भोजपुरी और तमिल सहित अन्य विभिन्न भारतीय भाषाओं की करीब 350 फिल्मों में अभिनय किया है।

उन्होंने कहा कि जब उन्होंने पहली बार सुना कि उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया जा रहा है तो उन्हें भरोसा नहीं हुआ।

चर्चित पॉप गायिका उषा उत्थुप ने संवाददाताओं से कहा कि यह सम्मान मिलने की खबर सुनने के बाद से अब तक वह सहज नहीं हो पाई हैं और वह बेहद खुश हैं।

उषा उत्थुप (76) ने कहा कि 54 साल तक गायन के बाद पद्म भूषण सम्मान मिलना ‘शानदार है।उन सभी लोगों को, मेरे माता-पिता, मेरे संगीतकारों, मेरे दर्शकों को धन्यवाद, जिन्होंने मेरा इतना समर्थन किया। उषा उत्थुप के गाने ‘रंबा हो’, ‘कोई यहां नाचे नाचे,’ ‘हरि ओम हरि’ जैसे अब भी लोगों द्वारा पसंद किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Express: दिल्ली से भोपाल जाने वाली वंदे भारत में सफर कर रहे यात्री ने खीचीं बाथरूम की तस्वीरें, देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu Accident: तमिलनाडु में सड़क दुर्घटना में वीसीके के तीन कार्यकर्ताओं की मौत, 14 घायल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।