Move to Jagran APP

'मोदी सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी, क्योंकि...', एनडीए पर ममता बनर्जी का हमला

ममता ने कहा कि विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन ने भले ही आज सरकार बनाने का दावा न किया हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा। उनकी पार्टी प्रतीक्षा करो और देखो की नीति पर चलेगी और उन्हें खुशी होगी यदि कमजोर और अस्थिर भाजपा नीत राजग सरकार सत्ता से बाहर हो जाए। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sat, 08 Jun 2024 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2024 11:00 PM (IST)
ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा अलोकतांत्रिक और अवैध तरीके से सरकार बना रही है।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल की मुख्यंमत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मोदी 3.0 सरकार के गठन के पहले शनिवार को बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि यह एनडीए सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अपने कालीघाट स्थित आवास पर बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि देश बदलाव चाहता है। यह जनादेश बदलाव के लिए था। जनादेश नरेन्द्र मोदी के खिलाफ था, इसलिए उचित होता कि उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए था, क्योंकि उन्हें बहुमत नहीं मिला है। किसी और को (विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन) को मौका दिया जाना चाहिए था।

ममता ने कहा कि विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन ने भले ही आज सरकार बनाने का दावा न किया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा। उनकी पार्टी प्रतीक्षा करो और देखो की नीति पर चलेगी और उन्हें खुशी होगी यदि कमजोर और अस्थिर भाजपा नीत राजग सरकार सत्ता से बाहर हो जाए। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। ममता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा अलोकतांत्रिक और अवैध तरीके से सरकार बना रही है।

नई सरकार को शुभकामना देने से किया इनकार

उन्होंने यहां तक कहा, मैं माफी चाहती हूं, लेकिन गैर संवैधानिक, गैर कानूनी रूप से सरकार बनाने के लिए मैं शुभकामनाएं नहीं दे सकती हूं। मेरी शुभकामना देश के लिए रहेगी, जो भी सांसद हैं उनसे कहूंगी कि आप अपनी पार्टी को मज़बूत बनाए। यह आरोप भी लगाया कि भाजपा ने फिर से पार्टियों को तोडऩे की कोशिश शुरू कर दी है।

उन्होंने चेताया कि हम आपकी पार्टी नहीं तोड़ेंगे लेकिन आपकी पार्टी में अंदर से ही टूट होगी, क्योंकि आपके पार्टी में लोग खुश नहीं हैं। मोदी के शपथ ग्रहण मारोह में जाने के सवाल पर ममता ने कहा कि न उन्हें निमंत्रण मिला है, न जाएंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देखते हैं यह सरकार कितने दिन चलती है। विश्वास जताया कि अंतत: I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी।

ममता चुनी गईं तृणमूल संसदीय दल की चेयरपर्सन

बैठक में ममता तृणमूल संसदीय दल की फिर से चेयरपर्सन भी चुनी गईं। ममता ने खुद इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मुझे संसदीय दल का चेयरपर्सन, सुदीप बंद्योपाध्याय को फिर से लोकसभा में पार्टी का नेता, डॉ काकोली घोष दस्तीदार को उपनेता एवं कल्याण बनर्जी को मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) चुना गया।

वहीं, डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया। सागरिका घोष को उपनेता और नदीमुल हक को राज्यसभा में मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) चुना गया। ममता ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में तृणमूल के सांसद सीएए को रद करने की मांग करेंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.