Move to Jagran APP

Money Laundering Case: कोलकाता में आठ ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई

कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चिटफंड कंपनी खोलकर सैंकड़ों करोड़ रुपये ठगने के मामले में छापेमारी की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोलकाता में आठ स्थानों पर छापेमारी की है। इस मामले में वित्तीय संलिप्तता सैंकड़ों करोड़ रुपये की है। सूत्रों ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर जो छापेमारी की गई है उसके कुछ विदेशी लिंक भी हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sat, 29 Jun 2024 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 05:33 PM (IST)
ईडी ने शनिवार को 2021 के मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित कोलकाता में कई स्थानों पर छापेमारी की।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को 2021 के मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित कोलकाता में कई स्थानों पर छापेमारी की। पहले इस मामले की जांच सीबीआई कर रही थी। सूत्रों ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में जो छापेमारी की गई है उसका कुछ विदेशी संबंध भी है।

ईडी की टीमों को सुरक्षा दे रहे जवान

शहर में आठ अलग-अलग स्थानों पर समानांतर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसमें न्यू अलीपुर, जोधपुर पार्क स्थित साउथ सिटी आवासीय परिसर, लेक टाउन और जादवपुर भी शामिल है। ईडी की टीमों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवान सुरक्षा दे रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि मामले में मुख्य आरोप विभिन्न मल्टी-लेवल मार्केटिंग योजनाओं के तहत अवैध रूप से सार्वजनिक जमा राशि इकट्ठा करने से संबंधित है, जैसा कि सारधा समूह और रोज वैली समूह जैसे चिटफंड घोटाले के मामलों में हुआ था।

इन शहरों में की गई थी जमा वसूली 

बंगाल के अलावा ओडिशा, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों में भी इस तरह की जमा वसूली की गई। इन राज्यों के विभिन्न शहरों में ऑपरेटरों के दफ्तरों और एजेंटों के नेटवर्क फैले हुए हैं। इस मामले में वित्तीय संलिप्तता सैकड़ों करोड़ रुपये की है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.