Move to Jagran APP

मां ने सोते समय बेटी की गला दबाकर की हत्या, इस गंभीर बीमारी से पीड़ित थी महिला; आखिर क्यों उठाना पड़ा ये कदम?

बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में अपनी बेटी को दूसरों के अत्याचार से बचाने के लिए मां ने ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका छठी कक्षा की छात्रा थी। पुलिस ने आरोपित मां को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला है कि आरोपित मां मानसिक बीमारी स्कित्जोफ्रेनिया से पीडि़त थी। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसकी बेटी बड़ी हो रही है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
मां ने सोते समय बेटी की गला दबाकर की हत्या
राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता: बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में अपनी बेटी को दूसरों के अत्याचार से बचाने के लिए मां ने ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका छठी कक्षा की छात्रा थी। पुलिस ने आरोपित मां को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला है कि आरोपित मां मानसिक बीमारी स्कित्जोफ्रेनिया से पीडि़त थी। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसकी बेटी बड़ी हो रही है। उसपर दूसरे लोग अत्याचार न कर सके इसलिए उसने यह कदम उठाया।

मालूम हो कि महिला को स्कित्जोफ्रेनिया से पीडि़त बताया जा रहा है। स्कित्जोफ्रेनिया में मरीज की ठीक से सोचने, महसूस करने और बर्ताव करने की क्षमता पर असर पड़ता है। मरीज के विचार या अनुभव ऐसे हो जाते हैं, जिनका वास्तविकता या सच्चाई से कोई संबंध नहीं होता है।

महिला डॉक्टर से दरिंदगी की घटना रोजाना देखती 

पड़ोसियों का कहना है कि मृतका की मां आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दरिंदगी की घटना से जुड़ीं खबरें नियमित रूप से देखती थी। हो सकता है कि उसी से परेशान होकर उसने ऐसा किया।

मृतका के पिता इंद्रजीत घोष ने बताया कि उनकी पत्नी व बेटी अलग कमरे में सोते थे। शुक्रवार दोपहर तक उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने आवाज लगाई। बहुत देर तक आवाज लगाने पर भी दरवाजा नहीं खुलने पर आशंकित होकर उन्होंने थाने को सूचित किया। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो देखा कि उनकी पत्नी कमरे में टहलकदमी कर रही थी और बिस्तर पर उनकी बेटी की लाश पड़ी थी। प्राथमिक तौर पर अनुमान है कि सोते वक्त गला दबाकर उसकी हत्या की गई।

सड़क हादसों में 6 लोगों की मौत

वहीं आज मध्य प्रदेश के बड़वानी और छिंदवाड़ा जिले से अलग-अलग सड़क हादसे की खबर सामने आई है। इन सड़क हादसों में कुल 6 लोगों की मौत हुई है। पुलिस अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बड़वानी जिले में पिता-पुत्र समेत चार लोगों की जान चली गई, जबकि छिंदवाड़ा जिले में दो लोगों की मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात करीब एक बजे बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में एक ट्रक गाय से टकराने के बाद पैदल चल रहे लोगों पर पलट गया और चार लोगों को कुचल दिया।

यह भी पढ़ें: MP: बड़वानी और छिंदवाड़ा में हुए अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत; गाय से टकराया ट्रक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।