Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ज्यादा दिन नहीं चलेगी मोदी सरकार', उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी का दावा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उद्धव ठाकरे से बांद्रा इलाके में स्थित उनके आवास मातोश्री में मुलाकात की। ममता ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार (मोदी सरकार- 3.0) अस्थिर है और हो सकता है कि यह अपना कार्यकाल पूरा न कर पाए। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 12 Jul 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुंबई दौरे पर गईं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बांद्रा इलाके में स्थित उनके आवास 'मातोश्री' में मुलाकात की। बैठक के बाद उद्धव के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में ममता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार पर जोरदार निशाना साधा।

अस्थिर है मोदी सरकार- 3.0: सीएम ममता

ममता ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार (मोदी सरकार- 3.0) अस्थिर है और हो सकता है कि यह अपना कार्यकाल पूरा न कर पाए। पत्रकारों के सवाल पर ममता ने स्पष्ट कहा- संभव है कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी। खेला शुरू हो गया है। यह सरकार स्थिर (टिकाऊ) नहीं है। शिवसेना (यूबीटी) और बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस विपक्षी आईएनडीआईए गठबंधन का हिस्सा हैं।

क्या उद्धव ठाकरे के लिए प्रचार करेंगी सीएम ममता?

लोकसभा चुनाव के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात है। दोनों नेताओं के बीच अच्छे संबंध हैं। ममता ने यह भी कहा कि मैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान उद्धव ठाकरे के लिए प्रचार करने के लिए निश्चित रूप से यहां आऊंगी।

मोदी के समय में हुई सबसे ज्यादा इमरजेंसी- ममता

वहीं, केंद्र सरकार द्वारा 1975 के आपातकाल की याद में 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में घोषित करने के सवाल पर ममता ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा इमरजेंसी नरेन्द्र मोदी के समय में हुई है।

मैं आपातकाल का समर्थन नहीं करतीं, पर आज तो सबसे ज्यादा इमरजेंसी है। उन्होंने हाल में तीन नए आपराधिक कानून लागू किए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी को पता नहीं कब एफआईआर हो जाए।- ममता बनर्जी, बंगाल की मुख्यमंत्री

ममता के साथ भाई-बहन का रिश्ता : उद्धव

इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि ममता दीदी के साथ भाई-बहन का रिश्ता है। इस मुलाकात में राजनीतिक कुछ नहीं है। बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे। ममता ने आगे कहा कि वह अपने मुंबई प्रवास के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी।

यह भी पढ़ेंः

IAS Pooja Khedkar: क्या पूजा खेडकर को नौकरी से धोना पड़ेगा हाथ? केंद्र सरकार का यह कदम पड़ सकता है भारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर