Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जादू-टोना करती थी महिला! पड़ोसियों ने पीट-पीटकर मार डाला; 15 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में जादू-टोना करने के संदेह में पड़ोसियों ने दो अधेड़ उम्र की महिलाओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है। मयूरेश्वर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत हरिसराह गांव के पास एक सिंचाई नहर में दो आदिवासी महिलाओं के शव पाए गए। शुक्रवार रात हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 15 गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पीटीआई, सूरी। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में जादू-टोना करने के संदेह में पड़ोसियों ने दो अधेड़ उम्र की महिलाओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है। मयूरेश्वर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत हरिसराह गांव के पास एक सिंचाई नहर में दो आदिवासी महिलाओं के शव पाए गए। शुक्रवार रात हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मृतक लोदगी किस्कू और डॉली सोरेन के परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्हें रात में कुछ लोगों ने घर से बाहर बुलाया और रस्सियों से बांधने के बाद लाठियों से पीटा।

'मेरी मां को घर से बाहर खींचा'

इस मामले के संदर्भ में लोदकी किस्कू की बेटी रानी किस्कू ने कहा, 'मेरे चचेरे भाई और अन्य ग्रामीणों ने मेरी मां को घर से बाहर खींच लिया। मेरे दो भाई दूर थे, हम उनकी रक्षा नहीं कर सके।'

हत्या के पीछे जादू-टोना का संदेह

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि FIR के मुताबिक, हत्या के पीछे जादू-टोना करने का संदेह है, लेकिन हम अन्य संभावनाओं से इनकार नहीं करते हैं। बता दें कि बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंचा और घटना में कथित संलिप्तता के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर