Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA: दहशत फैलाने के लिए भूपतिनगर में किया गया था विस्फोट, एनआइए ने आरोपपत्र में छह लोगों को बनाया आरोपित

बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए विस्फोट के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गुरुवार को आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। 35 पन्नों के आरोपपत्र में एनआइए ने दावा किया है कि इलाके में दहशत फैलाने के लिए विस्फोट किया गया था यह एक साजिश थी। भूपतिनगर में बम बनाये जा रहे थे। इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
दहशत फैलाने के लिए भूपतिनगर में किया गया था विस्फोट

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए विस्फोट के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गुरुवार को आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। 35 पन्नों के आरोपपत्र में एनआइए ने दावा किया है कि इलाके में दहशत फैलाने के लिए विस्फोट किया गया था, यह एक साजिश थी। भूपतिनगर में बम बनाये जा रहे थे।

बता दें कि दो दिसंबर, 2022 को हुए इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। आरोपपत्र में बलाईचरण मैती और मनोब्रत जाना समेत छह लोगों को आरोपित बनाया गया है। उनमें से तीन की मौत हो गई। विस्फोट में तृणमूल बूथ अध्यक्ष, उनके भाई और एक अन्य की मौत हो गई थी। सूचना पर पुलिस गई।

एनआइए की जांच टीम पर हमला हुआ था

पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बाद में कोर्ट के आदेश पर एनआइए ने पिछले साल जून में घटना की जांच अपने हाथ में ले ली। इसी साल अप्रैल में घटना की जांच के दौरान एनआइए की जांच टीम पर हमला हुआ था।

पूछताछ के लिए बलाईचरण और मनोब्रत को ले जाते समय ग्रामीणों ने केंद्रीय एजेंसी की गाड़ी को घेर लिया। वह बलाई और मनोब्रत को कार से उतारने की मांग करते रहे। इसके बाद एनआइए की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए। घटना में एक अधिकारी घायल हुए थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें