Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कुछ ही दिनों में बंगाल से आएंगे 1 करोड़ हिंदू शरणार्थी', बांग्लादेश में बवाल पर सुवेंदु का आया बयान

Bangladesh violence बांग्लादेश में हिंसा का दौरा जारी है। आरक्षण के नाम पर लाखों प्रदर्शनकारियों ने हिंसात्मक रवैया अपनाया हुआ है। शेख हसीना देश छोड़कर भारत के लिए रवाना हो चुकी हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि कुछ ही दिनों में एक करोड़ हिंदू शरणार्थी पश्चिम बंगाल आने वाले हैं।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 05 Aug 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, कोलकाता। पड़ोसी बांग्लादेश में हो रही हिंसा ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है। इस बीच, बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है। सुवेंदु ने कहा कि कुछ ही दिनों में एक करोड़ हिंदू शरणार्थी बंगाल आने वाले हैं, इसलिए आप तैयार रहें।

सुवेंदु ने बंगाल विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है। रंगपुर में नगर परिषद के पार्षद हरधन नायक की हत्या कर दी गई। सिराजगंज के थाने में 13 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई, जिसमें नौ हिंदू हैं। वहीं, नोआखली में हिंदुओं के घर जला दिए गए।

हमारा देश आगे आकर इन मामलों को देखेगा- सुवेंदु अधिकारी

मैं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल से यही कहूंगा कि वे तुरंत इस मामले को लेकर भारत सरकार से बात करें। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का जिक्र करते हुए सुवेंदु ने कहा कि सीएए में स्पष्ट है कि अगर किसी को धार्मिक उत्पीड़न के कारण देश छोड़ना पड़ता है, तो हमारा देश आगे आकर इन मामलों को देखेगा। मैं आपको बता रहा हूं कि अगर तीन दिनों के भीतर इस स्थिति पर काबू नहीं पाया गया, तो बांग्लादेश जमात और कट्टरपंथियों के हाथों में जा रहा है।

सीएम ममता ने बंगाल के लोगों से की शांति की अपील 

शेख हसीना के बांग्लादेश की प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और वहां अंतरिम सरकार बनाने की खबर पर बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं बंगाल के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि यह दो देशों के बीच का मामला है, केंद्र सरकार जो भी फैसला लेगी हम उसका समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इस मुद्दे पर निर्णय लेगी कि इस मुद्दे पर कैसे संपर्क किया जाए और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील की जाती है कि वे भड़काऊ टिप्पणियां करने से बचें जो बंगाल या देश में शांति को बाधित कर सकती हैं।

'पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश सुरक्षित'

ममता ने कहा कि कुछ भाजपा नेता पहले ही इस पर टिप्पणी कर चुके हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए। भाजपा नेता लाकेट चटर्जी ने कहा कि बांग्लादेश में पिछले कुछ दिनों से हो रहे विरोध प्रदर्शनों में कई लोगों की मौत हो गई। हम मीडिया से सुन रहे हैं कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भारत आई हैं क्योंकि उनका भी मानना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि बंगाल बांग्लादेश के साथ सांस्कृतिक और भाषाई संबंध साझा करता है। हम यथाशीघ्र सामान्य स्थिति लौटने की आशा करते हैं। जरूरत पड़ने पर हमारे पीएम इस मामले में जरूर दखल देंगे।

यह भी पढ़ें- Bangladesh Protests Live: तख्तापलट के बाद हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ शेख हसीना का विमान, भाजपा नेता ने हिंदुओं को लेकर किया बड़ा दावा