Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: 'सुरक्षा में चूक होना एक गंभीर मामला', स्मोक कांड पर CM ममता बनर्जी ने दी प्रतिक्रिया

सीएम ममता बनर्जी ने दिल्ली रवाना होने से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध एक गंभीर मामला है। एक बड़ी चूक हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। पश्चिम बंगाल की बकाया धनराशि जारी करने की मांग को लेकर वह 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने वाली हैं।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:04 PM (IST)
Hero Image
संसद की सुरक्षा में हुई चूक को सीएम ममता बनर्जी ने बताया गंभीर मामला (फोटो सोर्स: फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को नई दिल्ली में नए संसद भवन में सुरक्षा उल्लंघन पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह एक काफी गंभीर मामला है।

बुधवार को 2001 के संसद आतंकवादी हमले की बरसी पर संसद की सुरक्षा का उल्लंघन करते हुए दो व्यक्ति शून्यकाल के दौरान सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए। इसके बाद उन्होंने कनस्तरों से पीला रंग का धुआं छोड़ा और सत्ता विरोधी नारे लगाने लगे। हालांकि, कुछ ही देर में सांसदों ने उन्हें काबू कर लिया।

'सुरक्षा में सेंध एक गंभीर मामला'

सीएम ममता बनर्जी ने दिल्ली रवाना होने से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा, "संसद की सुरक्षा में सेंध एक गंभीर मामला है। एक बड़ी चूक हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। उन्हें इसकी जांच करने दीजिए।"

उन्होंने कहा, "विपक्ष ने पहले ही इस मुद्दे को उठाया है और इसीलिए टीएमसी नेता डेरेक ओ'ब्रायन को निलंबित कर दिया गया है और अन्य कांग्रेस और डीएमके सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है।"

सीएम ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

सीएम बनर्जी ने स्वास्थ्य केंद्रों को भगवा रंग में रंगने के केंद्र के निर्देश का जिक्र करते हुए भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी यह भी तय करने की कोशिश कर रही है कि लोगों को क्या खाना चाहिए या क्या पहनना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'संसद में घटी घटना चिंताजनक, इसकी गहराई में जाना जरूरी' पीएम मोदी की दैनिक जागरण से खास बातचीत

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो विपक्षी I.N.D.I गठबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा कर रही हैं। पश्चिम बंगाल की बकाया धनराशि जारी करने की मांग को लेकर वह 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने सूरत डायमंड बोर्स का किया उद्घाटन, पढ़ें दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स की खासियत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें