Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष को देखने अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी, बीमार गुरु से ली स्वास्थ्य के बारे में जानकारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार की शाम कोलकाता पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद वे सीधे दक्षिण कोलकाता के स्थित शिशु मंगल अस्पताल पहुंचे जहां पिछले कई दिनों से रामकृष्ण मिशन एवं मठ के अध्यक्ष (President of Ramakrishna Mission and Math) स्वामी स्मरणानंद जी महाराज भर्ती है। अस्पताल पहुंचने के बाद उन्होंने महाराज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जाना स्वामी स्मरणानंद जी महाराज का हाल (फोटो- @narendramodi)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो मार्च को ही में बंगाल से दो दिवसीय दौरा संपन्न कर गए थे, लेकिन मंगलवार की शाम को फिर कोलकाता पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद वे सीधे दक्षिण कोलकाता के स्थित शिशु मंगल अस्पताल पहुंचे जहां पिछले कई दिनों से रामकृष्ण मिशन एवं मठ के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद जी महाराज भर्ती है।

अस्पताल पहुंचने के बाद उन्होंने महाराज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इससे पहले रामकृष्ण मिशन व मठ के अध्यक्ष स्वामी आत्मस्थानंद जी महाराज मई 2015 में जब कोलकाता के अस्पताल में भर्ती थे तो पीएम मोदी उन्हें भी देखने के लिए पहुंचे थे। स्वामी आत्मस्थानंद जी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वे पीएम मोदी के आध्यात्मिक गुरु थे।

मंगलवार शाम कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी 

इससे पहले मंगलवार शाम कोलकाता एयर पोर्ट पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए राज्य के अग्निशमन व आपात सेवा मंत्री सुजीत बोस एयरपोर्ट पर मौजूद थे। चूंकि प्रधानमंत्री मोदी एक आधिकारिक दौरे पर पहुंचे हैं, इसलिए प्रोटोकाल का पालन करते हुए उनका स्वागत के लिए राज्य के मंत्री पहुंचे थे। जब मोदी उनसे मिले तो वे ममता दीदी के बारे में पूछा।

कोलकाता पहुंचते ही पीएम मोदी ने पूछा ममता बनर्जी का हाल

पत्रकारों के सवालों के जवाब में सुजीत बोस ने कहा कि उन्होंने मुझसे पूछा, दीदी कैसी हैं? मैंने कहा आप ठीक हैं। सुजीत ने कहा कि शिष्टाचार के अलावा ऐसी कोई बातचीत नहीं हुई। प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने के बाद मंत्री चले गए। मोदी ने एक मार्च को कोलकाता पहुंचे थे और उसी दिन शाम को राजभवन में  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनसे मुलाकात की थी। आज फिर वे कोलकाता पहुंचे हैं और राजभवन में रात्रिवास करेंगे। इसके बाद सुबह वे केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। एक सप्ताह के भीतर यह उनकी दूसरा दौरा है।

यह भी पढ़ें- PM Modi Kolkata Visit: 'दीदी कैसी हैं...' कोलकाता पहुंचे PM मोदी ने एयरपोर्ट पर मंत्री सुजीत बोस से पूछा ममता बनर्जी का हाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें