Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कथित अपशब्द को लेकर अब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ पुलिस में शिकायत

पश्चिम मेदिनीपुर जिला परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष (कृषि) चंदन साहा ने मेदिनीपुर कोतवाली थाने में दर्ज शिकायत में कहा है कि हाल ही में दिलीप घोष केंद्रीय दल के दौरे को लेकर जिले में आए थे और तृणमूल नेताओं के बारे में कहा था कि वे चोरी-चमारी में लिप्त हैं।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Sun, 05 Mar 2023 07:15 PM (IST)
Hero Image
इस बारे में दिलीप घोष ने कहा है कि मैं हमेशा सच बोलूंगा। मैं चोरों को चोर ही कहूंगा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कथित अपशब्द को लेकर अब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चंदन ने चोरी-चमारी शब्द पर जताई आपत्ति

पश्चिम मेदिनीपुर जिला परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष (कृषि) चंदन साहा ने मेदिनीपुर कोतवाली थाने में दर्ज शिकायत में कहा है कि हाल ही में दिलीप घोष केंद्रीय दल के दौरे को लेकर जिले में आए थे और तृणमूल नेताओं के बारे में कहा था कि वे चोरी-चमारी में लिप्त हैं। चंदन ने चोरी-चमारी शब्द पर आपत्ति जताई है।

उन्होंने कहा कि चोरी एक सामाजिक अपराध है, लेकिन चमारी शब्द से चर्मकार का जीवन जुड़ा है। दिलीप घोष ने ऐसा बयान देकर इस कौम को चोरी जैसे अपराध में जोड़ दिया दिया है। यह इस संप्रदाय के लोगों का अपमान है।

अपने बयान पर कायम दिलीप घोष

वहीं इस बारे में दिलीप घोष ने कहा है कि मैं हमेशा सच बोलूंगा। मैं चोरों को चोर ही कहूंगा। लुटेरों को लुटेरा कहूंगा। दिलीप घोष के खिलाफ तृणमूल कुछ नहीं कर सकती। जहां-तहां मेरे खिलाफ आधारहीन मामले दर्ज कराए जाते हैं, जब ऐसा नहीं होता है तो पुलिस से स्वत: संज्ञान का मामला दर्ज कराया जाता है।

बताते चलें कि दिलीप घोष के अपशब्दों को लेकर कई बार विवाद हो चुका है। गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस की बंगाल इकाई के प्रवक्ता व वकील कौस्तव बागची को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर