Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तुम जीरो थे, जीरो ही रहोगे' पुलिस अधिकारी ने क्यों उड़ाया डॉक्टरों के आंदोलन का मजाक? अब हो गया बवाल

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ रेप और दुष्कर्म के मामले में डॉक्टरों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। उधर पुलिस के एक अधिकारी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का मजाक उड़ाया है। अधिकारी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है। इसमें कहा गया है कि तुम जीरो थे जीरो ही रहोगे। अधिकारी की पोस्ट को लेकर हंगामा मचा है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 12 Sep 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी (फोटो एएनआई)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें आरजी कर दुष्कर्म व हत्याकांड के खिलाफ डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन का मजाक उड़ाया गया है। इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

'तुम जीरो थे, जीरो ही रहोगे'

उन्होंने बांग्ला भाषा में लिखा 'तोरा दिन रात जागीस ना केनो, 0 छिल्ली, 0 थकबी (भले ही आप दिन-रात विरोध करते रह हो, तु जीरो थे और हमेशा जीरो ही रहेंगे)। सूत्रों के अनुसार, पाटुली थाना प्रभारी (थानेदार) तीर्थंकर दे ने आंदोलनकारी डाक्टरों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्हें कॉमरेड भी संबोधित किया है। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस विभाग ने तीर्थंकर के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

क्यों प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर?

बता दें कि डॉक्टर और स्वास्थ्य सेवा पेशेवर बेहतर सुरक्षा कानून, बेहतर कार्य वातावरण और 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी नौ अगस्त को कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कालेज और अस्पताल में दुष्कर्म और हत्या कर दी गई थी, जबकि सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार ने डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया है।

कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को बंगाल स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के बाहर अपना धरना जारी रखा और साथ ही उनका ‘काम बंद’ आंदोलन भी चल रहा है। आंदोलनकारी डॉक्टर 50 घंटे से अधिक समय से ‘स्वास्थ्य भवन’ के बाहर धरना दे रहे हैं। बुधवार को सरकार ने गतिरोध को हल करने के लिए बातचीत की पूर्व शर्त के रूप में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति और लाइव प्रसारण की डाक्टरों की मांगों को खारिज कर दिया था। इसके बाद गुरुवार को फिर से मुख्य सचिव ने पत्र लिखकर बातचीत के लिए डाक्टरों को बुलाया है।

ये भी पढ़ें:

ममता सरकार ने जूनियर डॉक्टरों को पत्र लिखकर भेजा बुलावा, क्या बातचीत के बाद खत्म होगी हड़ताल?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर