Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeshkhali News: संदेशखाली में हर शिकायत सुनेगी पुलिस; अगर कोई दोषी पाया गया तो होगी सख्त कार्रवाई : डीजीपी

पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार ने बुधवार को संदेशखाली और उत्तर 24 परगना जिले के अशांत क्षेत्रों की स्थिति का आकलन किया और रात भर वहीं रूके। इस दौरान उन्होंने वहां महिलाओं पर अत्याचार करने में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। कुमार ने आज सुबह धमाखाली में संवाददाताओं से कहा हम हर व्यक्ति की शिकायतें सुनेंगे।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 22 Feb 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
Sandeshkhali News: संदेशखाली में हर शिकायत सुनेगी पुलिस- DGP

पीटीआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार ने गुरुवार को कहा कि पुलिस संदेशखाली में हर व्यक्ति की शिकायत सुनेगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कुमार, जो बुधवार को संदेशखाली गए और पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के अशांत क्षेत्रों की स्थिति का आकलन करने के लिए रात भर वहां रुके, उन्होंने वहां महिलाओं पर अत्याचार करने में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कुमार ने आज सुबह धमाखाली में संवाददाताओं से कहा, हम हर व्यक्ति की शिकायतें सुनेंगे। अगर कोई घटना होती है तो हम दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। अगर लोग अत्याचार में शामिल पाए जाते हैं, तो हम उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।

विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से कुमार ने क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा में, एडीजी दक्षिण बंगाल सुप्रतिम सरकार, बशीरहाट पुलिस जिले के एसपी हसन मेहेदी रहमान और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकें कीं और बुधवार शाम को मणिपुर के सितुलिया, सरदारपारा के आसपास के द्वीपों का भी दौरा किया जिससे वहां की स्थिति को समझा जा सके।

यौन हिंसा और जमीन हड़पने के आरोपों की जांच के लिए गठित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की एक विशेष टीम गुरुवार को संदेशखाली का दौरा करेगी।

एनएचआरसी ने बंगाल के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका, डीजीपी को नोटिस जारी कर संदेशखाली में हिंसा की घटनाओं के संबंध में रिपोर्ट मांगी है और चार सप्ताह के भीतर वहां अपराध करने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण मांगा है।

यह भी पढ़ें- Video: भारतीय सेना ने दिल जीत लिया, बर्फबारी में फंसे 500 पर्यटकों को बचाया; माइनस डिग्री तापमान पर भारी दिखा जजबा

यह भी पढ़ें- Karnataka Tobacco Ban: अब 21 साल से कम वाले नहीं बेच पाएंगे कर्नाटक में सिगरेट, सरकार ने तय की आयु सीमा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर