Move to Jagran APP

West Bengal: रियल एस्टेट कारोबारी को मुर्गी चोर समझ खंभे से बांधा, पीट-पीटकर हत्या

West Bengal रियल एस्टेट कारोबारी को मुर्गी चोर समझ खंभे से बांधकर पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 18 Feb 2022 06:21 PM (IST)Updated: Fri, 18 Feb 2022 06:21 PM (IST)
बंगाल में रियल एस्टेट कारोबारी की पीट-पीटकर हत्या। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले के बरुईपुर क्षेत्र के बेगमपुर गांव में शुक्रवार तड़के कोलकाता में बिल्डिंग निर्माण से जुड़े युवा कारोबारी की उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। माब लिंचिंग में मृत कारोबारी का नाम अभिक मुखर्जी (35) बताया गया है। पुलिस का कहना है कि उसे लैंप पोस्ट में बांधकर भीड़ पीट रही थी, इसके बाद वहां से छुड़ाकर अस्पताल पहुंचा गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। लोगों का कहना है कि उसे चोर समझ लिया था। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में कई बकरियां और मुर्गी चोरी हुई है और वे अपराधी की तलाश रहे थे। गलती से उसे चोर समझ लिया गया। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की देर रात दक्षिण कोलकाता के नेताजी नगर इलाके में रहने वाले अभिक मुखर्जी अपनी महिला दोस्त प्रियंका सरकार के साथ मोटरसाइकिल से बेगमपुर गया था। कहा जा रहा है कि प्रियंका ने तो किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन अभिक भीड़ के हत्थे चढ़ गया। जांच में शामिल अधिकारियों ने बताया कि तड़के करीब दो बजे हुई इस घटना में प्रियंका को कोई चोट नहीं आई है।

मृतक के स्वजन ने बताया साजिश

पुलिस प्रियंका से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या माब लिंचिंग किसी भी तरह से व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता से संबंधित है, क्योंकि हाल के वर्षों में बारुईपुर में रियल एस्टेट व्यापार में तेजी देखी गई है। अभिक महंगे कपड़े पहने थे और उसकी मोटरबाइक की कीमत 1.5 लाख रुपये से अधिक है। कोई उसे चोर कैसे समझ सकता है? यह सवाल उठाते हुए मृतक के दोस्तों का कहना है कि उसकी सुनियोजित  हत्या की गई है। मुखर्जी के परिवार ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्हें भी साजिश लग रहा है। प्रियंका की मां श्यामली सरकार का कहना है कि मेरी बेटी और अभिक बचपन से दोस्त थे। उसे रात में बाहर जाने की आदत थी। हमने कई बार उसे रोकने की कोशिश की। मुझे नहीं पता कि वह उसके साथ बारुईपुर क्यों गई थी। प्रियंका, अभिक के साथ नेताजी नगर और आसपास के क्षेत्रों में संपत्तियों के निर्माण में शामिल थी। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह बारुईपुर क्यों गया, जो उसके घर से लगभग 40 मिनट की दूरी पर है और महिला उसके साथ क्यों थी। उससे पूछताछ की जा रही है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.