Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले में TMC में बगावत! अभिषेक बनर्जी ने ममता सरकार को दे दी सलाह

Kolkata Doctor Rape-Murder Case कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले में अब राजनितिक रुख लेता जा रहा है। भाजपा ममता सरकार पर इस्तीफे का दबाव डाल रही है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार को कार्रवाई करने की नसीहत दी तो वहीं केन्द्र सरकार से 50 दिनों के भीतर सुनवाई और दोषसिद्धि को अनिवार्य करने की अपील कर दी।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 22 Aug 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ( फाइल फोटो )

ऑनलाइन डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या का मामला अब राजनीतिक मोड़ ले चुका है। राज्य में जहां भाजपा सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं, इस बीच तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

ट्रेनी महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले पर अभिषेक बनर्जी राज्य सरकार को कार्रवाई करने की नसीहत दे डाली। वहीं, इस मामले में भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए मजबूत कानून लाने की अपील की, जिसमें 50 दिनों के भीतर ट्रायल और दोषसिद्धि के आदेश दिए जाए।

देश के विभिन्न हिस्सों में 900 दुष्कर्म की घटनाएं

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने अपने सोशल मिडिया पोस्ट में कहा कि पिछले 10 दिनों से देश आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में 900 दुष्कर्म की घटनाएं हुईं। रोज 90 दुष्कर्म की घटनाएं सामने आती है और हर 15 मिनट में एक घटना होती है।

'राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए'

अभिषेक बनर्जी ने अपने पोस्ट में आगे कहा कि दुख की बात यह है कि अभी तक एक स्थायी समाधान पर चर्चा नहीं हुई। हमें मजबूत कानून की जरूरत है, जिसमें 50 दिनों के भीतर ट्रायल और दोषसिद्धि के आदेश दिए जाए। हमें खोखले वादे नहीं चाहिए। राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र पर दुष्कर्म विरोधी कानून के लिए दबाव बनाना चाहिए। इससे कम अब अप्रभावी है। जागो भारत।

यह भी पढ़ें- Doctor Murder Case: माता-पिता ने बेटी की हत्या के लिए अस्पताल प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार, राज्यपाल से की शिकायत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर