Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RG Kar Case में बड़ा खुलासा, अस्पताल में पहले भी कई मेडिकल छात्राएं हुईं यौन शोषण की शिकार

RG Kar case आरजी कर अस्पताल में जूनियर डाक्टरों को धमकी देने के आरोपों की जांच के लिए गठित आंतरिक जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में विस्फोटक दावा किया है। समिति ने दावा किया कि प्रशिक्षु महिला डाक्टर के साथ हुई दरिंदगी की वारदात के पहले भी कई मेडिकल छात्राएं यौन शोषण की शिकार हुई हैं। पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी जूनियर चिकित्सकों पर इसका आरोप लगा है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
RG Kar case आरजी कर केस में संदीप घोष के करीबी फंसे।

जेएनएन, कोलकाता। RG Kar case कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डाक्टर के साथ हुई दरिंदगी की वारदात के पहले कई मेडिकल छात्राएं यौन शोषण की शिकार हुई हैं। अस्पताल में जूनियर डाक्टरों को धमकी देने के आरोपों की जांच के लिए गठित आंतरिक जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में यह विस्फोटक दावा किया है।

अस्पताल में ड्रग आपूर्ति गिरोह भी सक्रिय

आरोप अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी जूनियर चिकित्सकों पर लगा है। इतना ही नहीं समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अस्पताल में काफी दिनों से ड्रग आपूर्ति गिरोह सक्रिय है।

इससे भी संदीप घोष के करीबी जूनियर चिकित्सक जुड़े हैं। करीब 80 जूनियर डाक्टरों ने गवाही दी है। जांच कमेटी ने अस्पताल प्रशासन से आरोपितों के खिलाफ  कार्रवाई की सिफारिश की है। कालेज काउंसिल ने अपनी मंजूरी की मुहर लगा दी है।

बंगाल में नर्स से दुष्कर्म, आरोपित डाक्टर फरार 

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डाक्टर के साथ हुई दरिंदगी की वारदात के खिलाफ चल रहे भारी विरोध प्रदर्शन के बीच राज्य के बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नर्स के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप वहां के एक डाक्टर पर लगा है। नर्स ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। घटना के सामने आने के बाद से चयन मुखोपाध्याय नामक वह डाक्टर फरार है। पुलिस उसे तलाश रही है।

छात्रा के बाद अब गृहवधू से दुष्कर्म के बाद हत्या

दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में छात्रा से दुष्कर्म व हत्या के बाद अब पूर्व मेदिनीपुर जिले के पटाशपुर में ऐसी ही वारदात सामने आई है। वहां एक गृहवधू से दुष्कर्म के बाद उसे जबरन कीटनाशक पिलाकर मार डाला गया। आरोप पड़ोस में रहने वाले एक युवक पर लगा है।

स्थानीय लोगों ने आरोपित की सामूहिक पिटाई और उसके घर में तोड़फोड़ की। पता चला है कि मृतका का पति काम के सिलसिले में बाहर रहता है। इसी का फायदा उठाकर युवक गृहवधू को उसके घर से उठाकर ले गया और दुष्कर्म किया। वह किसी को कुछ बता न सके, इसलिए उसे जबरन कीटनाशक पिलाकर मार डाला। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें