Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RG Kar Case: जूनियर डाक्टरों ने सोमवार से फिर हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

RG Kar Case जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार को अपनी जनरल बाडी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा को लेकर उन्हें जो आश्वासन दिया गया था उन्हें पूरा करने पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। राज्य के सरकारी अस्पतालों की स्थिति जस की तस है। आरजी कर कांड पर अगले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 29 Sep 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
RG Kar Case जूनियर डॉक्टरों ने फिर दी चेतावनी।

जेएनएन, कोलकाता। वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने सागर दत्त मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों व नर्सो की पिटाई की घटना के खिलाफ सोमवार शाम से फिर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार को अपनी जनरल बाडी की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा को लेकर उन्हें जो आश्वासन दिया गया था, उन्हें पूरा करने पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। राज्य के सरकारी अस्पतालों की स्थिति जस की तस है।

आरजी कर कांड पर अगले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। उसमें सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार का क्या रुख रहता है और सुप्रीम कोर्ट इस मामले में क्या कहती है, यह देखने के बाद वे फिर से हड़ताल पर जाने पर फैसला लेंगे।

मोमबत्ती जुलूस निकालने की भी घोषणा 

सागर दत्त मेडिकल कालेज की घटना को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को सभी मेडिकल कालेजों से मोमबत्ती जुलूस निकालने की भी घोषणा की है।

मालूम हो कि जूनियर डॉक्टरों ने  इससे पहले आरजी कर अस्पताल में महिला डाक्टर से दरिंदगी की घटना के खिलाफ लगातार 42 दिनों तक हड़ताल की थी। उन्होंने स्वास्थ्य भवन के सामने 10 दिनों तक धरना भी दिया था।

ममता ने दिया था आश्वासन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से मृतका के परिवार को न्याय दिलाने व सरकारी अस्पतालों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिए जाने के बाद उन्होंने अपनी हड़ताल खत्म की थी। अब उन्होंने एक तरह से फिर राज्य सरकार को सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया है।

मालूम हो कि शुक्रवार शाम सागर दत्त मेडिकल कालेज अस्पताल में एक महिला मरीज की मौत के बाद उसके स्वजनों ने ड्यूटीरत जूनियर डॉक्टरों व नर्सो की पिटाई की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें