Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सीताहरण हुआ तो रामायण हुई'; कोलकाता रेप केस पर क्या बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत?

कोलकाता पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ जघन्य दुष्कर्म एवं हत्याकांड की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इससे पूरा देश चिंतित है। साथ ही उन्होंने मांग की कि सरकार को इसके आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने नागरिकों से भी और अधिक सतर्क रहने की अपील की।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:17 PM (IST)
Hero Image
संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेने के लिए मोहन भागवत कोलकाता पहुंचे हैं। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि वह ऐसे मामलों में दोषियों को सख्त सजा दे। इस मामले से निपटने के लिए सरकार जो कदम उठाएगी, उसका पूरा समर्थन रहेगा।

संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे भागवत रविवार को जोड़ासांको ठाकुरबाड़ी में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ विचारों का आदान-प्रदान कर रहे थे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूरा देश कोलकाता की वारदात से चिंतित है। हम नागरिकों की भावनाओं का कद्र करते हैं।

'भारतीय संस्कृति ने हमेशा महिलाओं को दिया है सम्मान'

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि नागरिकों को और अधिक जागरूक होने की जरूरत है। भारतीय संस्कृति ने हमेशा महिलाओं को मातृशक्ति के रूप में सम्मान दिया है। सीताहरण हुआ तो रामायण हुई। द्रौपदी के चीरहरण के कारण ही महाभारत हुआ था।

जल्द से जल्द फैसला सुनाए सुप्रीम कोर्ट : सौरव

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सुप्रीम कोर्ट से आरजी कर मामले में जल्द से जल्द फैसला सुनाने का अनुरोध किया है। साथ ही कहा कि फैसला ऐसा हो कि पूरी दुनिया के लिए उदाहरण बने। इसके बाद भविष्य में कोई इस तरह का अपराध करने के बारे में न सोचे। लोग इस मामले में जिस तरह से विरोध में खड़े हुए हैं, वह वाकई प्रशंसनीय है।